नई दिल्ली, जेएनएन। आख़िरकार वो वक़्त आ गया, जब उजड़ा चमन और बाला की सिनेमाघरों में भिड़ंत होगी। ये दोनों ही फ़िल्म एक जैसी स्टोरी लाइन पर बनी हैं। जवानी में झड़ते बालों की समस्या यानि प्रीमैच्योर बॉल्डिंग से जूझते युवक की कहानी। रिलीज़ से पहले दोनों फ़िल्मों के बीच एक जैसा विषय होने की वजह से टकराव रहा था। फ़ाइनली उजड़ा चमन एक नवंबर को रिलीज़ हो गयी और बाला 8 नवंबर को सिनेमाघरों में आएगी। इससे पहले आज (7 नवंबर) को इसके पेड प्रीव्यूज़ भी रखे गये हैं। 

ट्रेड में इस बात को लेकर काफ़ी उत्सुकता थी कि दोनों फ़िल्में कैसा परफॉर्म करती हैं। बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के अनुसार, उजड़ा चमन ने 2.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जो अनुमान के ही मुताबिक़ रही। फ़िल्म ने रिलीज़ के दूसरे दिन यानि शनिवार को 3.30 करोड़ और रविवार को 3.61 करोड़ का कलेक्शन किया था। वर्किंग वीक में सोमवार को फ़िल्म ने 90 लाख, मंगलवार को 80 लाख और बुधवार को 70 लाख बटोरे। इसके साथ उजड़ा चमन का 6 दिनों का कलेक्शन 11.66 करोड़ हो गया है।

उजड़ा चमन निर्माता अभिषेक पाठक का डायरेक्टोरियल डेब्यू है और इस फ़िल्म को कई सुपरस्टार्स ने सपोर्ट किया। रिलीज़ से पहले फ़िल्म के पोस्टर्स पर अजय देवगन, जॉन अब्राहम, अनिल कपूर और कार्तिक आर्यन जैसे सितारे दिखायी दिये थे। 

बाला की बात करें तो अमर कौशिक निर्देशित फ़िल्म में आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर और यामी गौतम ने मुख्य किरदार निभाये हैं, जबकि सौरभ शुक्ला, अभिषेक बैनर्जी और जावेद जाफ़री जैसे कलाकार सहायक भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म के ट्रेलर को अच्छा रिस्पांस मिला। उजड़ा चमन के साथ एक जैसी स्टोरी होने की वजह से चर्चा में रही बाला दूसरे विवादों के लिए भी ख़बरों में रही।

एक फ़िल्ममेकर ने फ़िल्म की कहानी उसकी ज़िंदगी से प्रेरित होने के आरोप लगाये। हालांकि तमाम बाधाओं को पार करके फ़िल्म अब रिलीज़ हो रही है। आयुष्मान खुराना के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ट्रेड को इससे काफ़ी उम्मीदें हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप