मुंबई। हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज़ स्टारर मिशन इम्पॉसिबल फ़ॉलआउट ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अपने दूसरे वीकेंड में भी कमाई का जबरदस्त तूफ़ान मचा रखा है।

क्रिस्टोफर मैकक्वैरी के निर्देशन में बनी और टॉम क्रूज़ स्टारर मिशन इम्पॉसिबल की छठवीं कड़ी ने भारत अपनी रिलीज़ के नौवें दिन यानि दूसरे शनिवार को करीब पांच करोड़ रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को दूसरे शुक्रवार को तीन करोड़ रूपये की कमाई हुई थी। फिल्म के आईमैक्स और 4डी फॉर्मेट में दिखाए जाने के कारण टिकट की कीमत बढ़ी है जो फिल्म के कलेक्शन को और मजबूत कर रही है। फिल्म को अब तक करीब 62 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। जबरदस्त एक्शन वाली इस फिल्म को 10 करोड़ से ओपनिंग मिली थी और पहले वीकेंड में फिल्म ने 37 करोड़ रूपये की कमाई कर ली थी। अब तक के कलेक्शन के हिसाब से मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट ने कैप्टन अमेरिका- सिविल वार के 60 करोड़ रूपये और थॉर- रग्नारोक के 58 करोड़ 73 लाख रूपये के लाइफ़टाइम कलेक्शन को पार कर लिया है।

मिशन इम्पॉसिबल फ़ॉलआउट ने अमेरिका में 99. 3 मिलियन डॉलर का कलेक्शन कर लिया है। मिशन इम्पॉसिबल सीरीज़ 1996 में शुरू हुई थी। फिर साल 2000 और 2006 में दूसरा और तीसरा भाग बना। साल 2011 में मिशन इम्पॉसिबल –घोस्ट प्रोटोकाल आई और उसके चार साल बाद मिशन इम्पॉसिबल- रॉग नेशन। ये इस सीरीज़ का छठा भाग है। सीरीज़ दुनिया भर में लोकप्रिय है और इसके हैरतअंगेज़ एक्शन दमदार। फिल्म के गज़ब के स्टंट और खासकर हेलिकॉप्टर स्टंट्स ने फिल्म को सुर्ख़ियों में रखा है।

 

इस बीच करण जौहर के नए स्टूडेंट्स जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की धड़क ने पुराने स्टूडेंट आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर के 70 करोड़ के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। धड़क की झोली में 80 लाख रूपये और आ गए हैं और अब कलेक्शन 70 करोड़ 47 लाख रूपये हो गया हैं। अब बारी माय नेम इज़ खान के 73 करोड़ और कपूर एंड सन्स के 73 करोड़ 30 लाख रूपये को पार करने की है।

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप