मुंबई। अगर ' मरा हाथी सवा लाख ' का हो सकता है तो ज़रा सोचिये टाइगर ज़िंदा रह कर कितने करोड़ समेट सकता है। टाइगर ने धूम मचाई भी है बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर। पिछले एक हफ़्ते में। सलमान खान की टाइगर ज़िंदा है ने जाते साल को 200 करोड़ी सलाम देने के साथ अपने कलेक्शन में और 11 करोड़ रूपये से ज़्यादा जोड़ लिए हैं।

अली अब्बास ज़फर निर्देशित फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपने रिलीज़ के आठवें दिन 11 करोड़ 56 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 217 करोड़ 60 लाख रूपये हो गया है। पहले दिन के 34 करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन करने वाली इस फिल्म ने सबसे अधिक तीसरे दिन यानि रविवार को 45 करोड़ 53 लाख रूपये का कलेक्शन किया लेकिन शुक्रवार की कमाई में गुरूवार के 15 करोड़ 42 लाख रूपये के मुकाबले करीब चार करोड़ रूपये की कमी दर्ज़ की गई। लेकिन इससे डेढ़ सौ करोड़ में बनी और दुनिया भर में साढ़े चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई टाइगर ज़िंदा है पर कोई फ़र्क पड़ने वाला नहीं है। ट्रेड सर्किल के मुताबिक नए साल में सलमान खान और कटरीना कैफ़ स्टारर ये फिल्म 300 करोड़ क्लब की मेंबर बन जायेगी। वैसे वर्ल्ड वाइड कलेक्शन के मामले में टाइगर ज़िंदा है 344 करोड़ 18 लाख रूपये का कलेक्शन कर चुकी है। साल 2017 में इस लिस्ट टाइगर के बाद ये फिल्में रहीं -

वर्ल्ड वाइड कलेक्शंस -

गोलमाल अगेन – 311.15 करोड़ रूपये

रईस – 281.44 करोड़ रूपये

जुड़वा 2 – 217.75 करोड़ रूपये

टॉयलेट एक प्रेम कथा – 216.12 करोड़ रूपये

ट्यूबलाइट – 211.14 करोड़ रूपये

बद्रीनाथ की दुल्हनिया – 200.45 करोड़ रूपये

जॉली एलएलबी 2 – 197.34 करोड़ रूपये

काबिल – 177.72 करोड़ रूपये

जब हैरी मेट सेजल – 153.43 करोड़ रूपये

माना जा रहा है कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ के लिए बाकी बचे करीब 85 करोड़ में एक हफ़्ते का समय लग सकता है। इन आठ दिनों में सलमान खान ने अपने नाम कई रिकॉर्ड गढ़ दिए हैं। फिल्म ने प्रेम रतन धन पायो के 210 करोड़ के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है और अब नज़र अपनी ही फिल्म किक के 236 करोड़ रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन पर है। बाहुबली 2 के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाले सलमान खान के लिए ये एक तरह से अपने चाहने वालों को सॉलिड न्यू ईयर गिफ़्ट होगा । लेकिन सबसे बड़ी बात ये कि सलमान खान को दर्शक जिस जॉनर में पसंद करते हैं, इस बार उनके सुपरस्टार ने वो बाज़ी अपने हाथ में रखी। एक्शन सलमान की पहली पसंद रही है। इसी एक्शन के कारण सलमान ने फिल्म वांटेड से बॉलीवुड में अपना 'पुनर्जन्म ' पाया। फिल्म ट्यूबलाइट में उन्होंने इमोशन का दांव खेला, जो उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा था।

यह भी पढ़ें:Box Office Day 2: टाइगर ज़िंदा है ने इतने कमाए कि यकीन करना मुश्किल है

 

साल 2012 में रिलीज़ हुई एक था टाइगर के दूसरे भाग में सलमान और कटरीना के अलावा सज्जाद डेलफरोज़ , परेश रावल , गिरीश कर्नाड, अंगद बेदी, नेहा हिंगे , नवाब शाह, कुमुद मिश्रा और अनुप्रिया गोयनका ने भी काम किया है। 

Posted By: Manoj Khadilkar