Move to Jagran APP

Box Office:जहां से आई ‘बाहुबली’, टाइगर ने वहीं घेर कर उसका कर दिया शिकार, पढ़िये

सलमान खान ने की फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने अपने तीन हफ़्ते पूरे कर लिए हैं। गुरुवार को दो करोड़ 12 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ और अब नेट इंडिया कलेक्शन 318 करोड़ 86 लाख हो गया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 11:02 AM (IST)
Box Office:जहां से आई ‘बाहुबली’, टाइगर ने वहीं घेर कर उसका कर दिया शिकार, पढ़िये
Box Office:जहां से आई ‘बाहुबली’, टाइगर ने वहीं घेर कर उसका कर दिया शिकार, पढ़िये

मुंबई। पिछले वर्षों में हुए कई सारे सर्वेज़ में ये बात निकल कर आई है कि देश में सलमान खान की लोकप्रियता को कोई छू नहीं सकता है। फिर वो बाहुबली जैसी फिल्म ही क्यों न हो। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, जब आप ये जान जाएंगे कि दक्षिण में बॉक्स ऑफ़िस पर सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में टाइगर ज़िंदा है ने बाहुबली 2 को भी मात दे दी है।

loksabha election banner

सलमान खान ने की फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने अपने तीन हफ़्ते पूरे कर लिए हैं। गुरुवार को दो करोड़ 12 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ और अब नेट इंडिया कलेक्शन 318 करोड़ 86 लाख हो गया है। माना जा रहा है कि टाइगर ज़िंदा है , इस वीकेंड में बजरंगी भाईजान के 320 करोड़ प्लस के कलेक्शन को पार कर लेगी। लेकिन इस बीच टाइगर ज़िंदा है ने एक कमाल कर दिया है। ये फिल्म देश में पिछले साल की सेकेंड हाईयेस्ट ग्रॉसर तो बन गई लेकिन उस दक्षिण भारत में बाहुबली को भी मात दे दी, जहां से एसएस राजमौली की इस फिल्म ने जन्म लिया था। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि बाहुबली 2 दक्षिण भारत में हिंदी में नहीं तमिल और तेलुगु वर्शन में रिलीज़ हुई, जो टाइगर के सामने टिक नहीं पाई। देश में बॉक्स ऑफ़िस की बनाई गई टेरिटरी (सर्किट) के हिसाब से इसे जाना जा सकता है-

निज़ाम और आंध्र प्रदेश सर्किट

टाइगर... 13.7 करोड़

बाहुबली 2 - 13.5 करोड़

गोलमाल अगेन - . 7.93 करोड़

मैसूर सर्किट

टाइगर ... 16.1 करोड़

रईस 8.33 करोड़

बाहुबली 2 - 7.92 करोड़

तमिलनाडु और केरल सर्किट

टाइगर... 3.68 करोड़

काबिल 3.01 करोड़

रईस - . 2.71 करोड़

यह भी पढ़ें:Box Office: टाइगर ज़िंदा है पड़ी सुस्त, बजरंगी भाईजान का रिकॉर्ड तोड़ने से इतना पीछे

इसके अलावा बाकी सभी टेरिटरीज़ में बाहुबली 2 का दबदबा रहा लेकिन मुंबई, दिल्ली-यूपी , सी पी , ईस्ट पंजाब, सी आई, राजस्थान, पश्चिम बंगाल , बिहार और झारखंड, असम और ओडिशा में टाइगर ज़िंदा है ने ग्रॉस कलेक्शन में हर जगह दूसरा स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.