Move to Jagran APP

Leo Worldwide Collection: वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 'लियो' की सुनामी, इतने करोड़ की कमाई कर 'विजयी' हुई फिल्म

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर थलापति विजय की फिल्म लियो का डंका बजा है। ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर इतनी स्पीड से आगे बढ़ रही है कि इसके आगे-पीछे रिलीज हुई बाकी सभी फिल्में आसानी से मात खा जा रही हैं। डोमेस्टिक कलेक्शन के साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी फिल्म रफ्तार से आगे बढ़ रही है। दुनियाभर में 500 करोड़ का आंकड़ा फिल्म ने टच कर लिया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 01 Nov 2023 12:26 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 12:26 PM (IST)
Thalapathy Vijay from Film Leo. Photo credit: Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण राज्य से रिलीज होने वाली फिल्मों को पिछले कुछ वर्षों में बॉलीवुड की मूवीज से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। बॉक्स ऑफिस पर साउथ फिल्मों का बोलबाला देखने को मिलता है।

loksabha election banner

अक्टूबर के अंत में रिलीज हुई फिल्मों के बीच 'लियो' का भी कुछ ऐसा ही हाल होते देखने को मिल रहा है। इसके आसपास रिलीज हुई बाकी फिल्मों के मुकाबले ये मूवी सबसे आगे निकल कर आई है। दुनियाभर में 500 करोड़ का आंकड़ा टच करने के बाद 'लियो' के कदम यहीं रुकने को तैयार नहीं हैं।

10 दिनों में 'लियो' ने बनाया था वर्ल्डवाइड कलेक्शन में रुतबा

थलापति विजय की फिल्म 'लियो' पहले दिन से बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई कर रही है। ओपनिंग डे की वर्ल्डवाइड कमाई में फिल्म ने 'जवान' और 'आदिपुरुष' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया। 10 दिनों में मूवी 500 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। वहीं, अब फिल्म को रिलीज हुए 13 दिन बीत चुके हैं। फिल्म अब धीमी गति से आगे बढ़ रही है। कछुए की चाल चलते हुए 'लियो' रजनीकांत की 'जेलर' के लाइफटाइम कलेक्शन को रौंदने की ओर कदम बढ़ा चुकी है।

दुनियाभर में इतना हुआ 'लियो' का कारोबार

बॉलीवुड मूवी रिव्यूज ने फिल्म का लेटेस्ट कलेक्शन शेयर किया है। इसके अनुसार, मूवी ने पूरी दुनिया में 546 करोड़ का बिजनेस कर डाला है। अगर इसका कम्पेरिजन 'जेलर' के लाइफटाइम कलेक्शन से करें, तो वह 620 करोड़ से ज्यादा था। यानी लियो को अब भी कुछ करोड़ों की जरूरत है रजनीकांत की फिल्म से आगे निकलने के लिए।

आईमैक्स वर्ल्डवाइड कलेक्शन

फिल्म क्रिटिक रमेश बाला ने ट्वीट किया, ''#Leo ने आईमैक्स में पहले वीकेंड में वर्ल्डवाइड ग्रॉस 9 करोड़ तक की कमाई की है। इंटरनेशनल मार्किट में 925 हजार मिलियन और नॉर्थ अमेरिका में 185 हजार मिलियन कमाई की है।''

यूके में रिलीज होगा अनकट वर्जन

फिल्म बिना किसी कट के यूके में इस शुक्रवार को रिलीज की जाएगी।

ऐसा करने वाली यह पहली तमिल फिल्म बन गई है। 

यह भी पढ़ें: November OTT Movies: नवम्बर में ओटीटी पर खूब होंगे धमाके, इन 23 फिल्मों के साथ गुजारिए हर वीकेंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.