Move to Jagran APP

Pathaan: SRK की पठान ने तोड़ा आमिर की इस मूवी का रिकॉर्ड, 729 करोड़ कमाने के बाद भी इन दो फिल्मों से है पीछे

पठान ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारत के साथ 100 देशों में रिलीज हुई शाहरुख स्टारर इस फिल्म का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला है। फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला है। यही वजह है कि फिल्म ने नए रिकॉर्ड भी सेट किए हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 05 Feb 2023 08:15 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:15 PM (IST)
Pathaan: SRK की पठान ने तोड़ा आमिर की इस मूवी का रिकॉर्ड, 729 करोड़ कमाने के बाद भी इन दो फिल्मों से है पीछे
SRK's Pathan broke the record of Aamir's movie, even after earning 729 crores, via instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan: शाहरुख स्टारर पठान का जादू अब भी कम नहीं हुआ है। इस फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला है। यही वजह है कि अब फिल्म ने दंगल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। पठान ने महज 11 दिनों में 386.50 करोड़ रुपए की कमाई की है।

loksabha election banner

कमाई में दंगल से आगे पठान

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पठान ने महज 11 दिनों में 386.50 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वहीं दंगल की बात करें तो दंगल ने 11 दिनों में 374.43 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

इन दो फिल्मों से पीछे पठान

ओवरऑल हिंदी वर्जन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पठान दो फिल्मों से पिछे है। दरअसल बाहुबली-2 और केजीएफ-2 पठान से अब भी आगे हैं। दोनों फिल्मों के हिंदी वर्जन ने 435.33 और 510.99 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

वर्ल्डवाइड हाइएस्ट कलेक्शन करने वाली फिल्मों में से एक

हिंदी भाषा में बनने वाली फिल्मों के वर्ल्डवाइड हाइएस्ट कलेक्शन की लिस्ट में शामिल फिल्मों में पठान ने एंट्री ले ली है। अबतक पठान ने वर्ल्डवाइड 700 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। जो सबसे कम दिनों में इतनी कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। पहले वीकेंड पर ही फिल्म ने 318.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

बहरहाल वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्मों की बात करें तो दंगल 2,024 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर इस लिस्ट में पहले नंबर पर अपनी जगह बनाए हुए है। वहीं बजरंगी भाईजान 969.06 का कलेक्शन कर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। आमिर खान की ही फिल्म इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर है। उनकी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने 966.86 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं फिल्म पीके ने 854 करोड़ कमाकर इस लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया था। अब 11 दिन में 729 करोड़ रुपए कमाने वाली पठान ने भी इस लिस्ट में अपना स्थान बना लिया है।

कमाई पर विवादों का नहीं पड़ा असर

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर 'पठान' की फिल्म को दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म को लेकर शुरुआत से ही काफी विवाद देखने के मिला था। ये विवाद उस वक्त से शुरू हुआ था, जब दीपिका और शाह रुख पर फिल्माया गया गाना 'बेशरम रंग' रिलीज हुआ था। गाने में दीपिका के बिकिनी के कलर को लेकर काफी बवाल मचा था। इसको लेकर 'पठान' को बॉयकॉट करने तक की मांग की गई थी। खैर, इन सभी बातों का 'पठान' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर कोई असर नहीं पड़ा और फिल्म ने 729 करो़ड़ कमाकर बॉलीवुड में इतिहास रच दिया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: शेखर सुमन ने प्रियंका चौधरी और एमसी स्टेन पर बनाया रैप, घरवालों के उड़े होश

यह भी पढ़ें: R Madhvan Video: '3 इडियट्स' के लिए आर माधवन का ऑडिशन वायरल, वीडियो देख फैंस ने जमकर की तारीफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.