नई दिल्ली, जेएनएन। Spider-Man Far From Home Box Office Collection Day 8: हॉलीवुड सुपर हीरो फ़िल्म स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम ने पहले विस्तारित हफ़्ते में शानदार प्रदर्शन करते हुए 60 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर लिया। 

गुरुवार (11 जुलाई) स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम ने सिनेमाघरों में 8 दिनों का सफ़र पूरा कर लिया। फ़िल्म 4 जुलाई को 1945 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई थी। गुरुवार को रिलीज़ होने की वजह से इसे 8 दिन लम्बा ओपनिंग वीक मिला है। 'स्पाइडरमैन' ने 10.05 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग ली थी। दूसरे दिन शुक्रवार को फ़िल्म 8.79 करोड़ रुपये ही जुटा सकी, मगर शनिवार को स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम (Spider-Man Far From Home) ने  उछाल लिया और 12.41 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया। रविवार को यह बढ़त जारी रही और फ़िल्म ने 15.41 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया, जिसे मिलाकर 4 दिन के ओपनिंग वीकेंड में स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम ने 46.66 करोड़ रुपये जुटा लिये। 

वर्किंग वीक में भी स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम के लिए दर्शकों के बीच उत्साह बना रहा, जिसके चलते सोमवार को 4.65 करोड़, मंगलवार को 3.15 करोड़, बुधवार को 3.40 करोड़ और गुरुवार को 3.35 करोड़ रुपये जमा कर लिये और 8 दिनों में नेट कलेक्शन 61.21 करोड़ हो गया। इस हफ़्ते फ़िल्म को रितिक रोशन की सुपर 30 से चुनौती मिलेगी। 

स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम  भारत में स्पाइडरमैन सीरीज़ की पुरानी सभी फ़िल्मों से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।  स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम (Spider-Man Far From Home) को जोन वाट्स ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में पीटर पारकर की मुख्य भूमिका टॉम हॉलैंड (Tom Holland) ने निभायी है। स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम की कहानी एवेंजर्स एंडगेम के बाद की परिस्थितियों में सेट की गयी है।

एंडगेम में दिखाया गया था कि एवेंजर्स टाइम मशीन के ज़रिेए अलग-अलग टाइम ज़ोन में जाकर इनफिनिटी स्टोंस इकट्ठा करते हैं और प्रीक्वल इनफिनिटी वॉर में मारे गये सुपरहीरोज़ को ज़िंदा करते हैं।स्पाइडरमैन भी इनमें शामिल था। स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम में पीटर पारकर छुट्टी मनाने गया है, मगर वहां उसके सामने एक नई चुनौती आ जाती है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस