Move to Jagran APP

Sooryavanshi: पहले हफ्ते में अक्षय कुमार की फिल्म ने की धांसू कमाई, अजय देवगन की 'तान्हाजी' को छोड़ा पीछे

Sooryavanshi Box Office Collection Day 7 दूसरे हफ्ते में सूर्यवंशी का रास्ता बिल्कुल साफ है क्योंकि सिनेमाघरों में कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हुई है। इन परिस्थितियों में सूर्यवंशी के पास कलेक्शंस बढ़ाने का बेहतरीन मौका है। अगले हफ्ते 19 नवम्बर को बंटी और बबली 2 रिलीज होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 03:17 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 07:34 AM (IST)
Sooryavanshi: पहले हफ्ते में अक्षय कुमार की फिल्म ने की धांसू कमाई, अजय देवगन की 'तान्हाजी' को छोड़ा पीछे
Sooryavanshi Box Office Collection Day 7. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म सूर्यवंशी ने 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में एक हफ्ते का सफर पूरा कर लिया है। पहले हफ्ते में सूर्यवंशी की रफ्तार बेहतरीन रही है और फिल्म ने हर रोज अपनी धमक बॉक्स ऑफिस पर बनाकर रखी है। पहले हफ्ते में फिल्म ने अजय देवगन की तान्हाजी- द अनसंग वारियर को पीछे छोड़ दिया है। 

loksabha election banner

निर्माताओं की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पहले हफ्ते में फिल्म ने 120.67 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने सातवें दिन गुरुवार को 8.30 करोड़ जुटा लिये। इससे पहले बुधवार तक सूर्यवंशी 112.36 करोड़ का नेट कलेक्शन 6 दिनों में कर चुकी थी। सूर्यवंशी 5 नवम्बर को लगभग 3500 स्क्रींस पर रिलीज हुई थी और 26.29 करोड़ की ओपनिंग ली थी।

इसके बाद शनिवार को 23.85 करोड़ और रविवार को 26.94 करोड़ जमा किये, जिसके साथ ओपनिंग वीकेंड में 77.08 करोड़ का कारोबार कर लिया। सोमवार और मंगलवार को फिल्म ने क्रमश: 14.51 करोड़ और 11.22 करोड़ जमा कर लिये और पांचवें दिन 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले थी। बुधवार को फिल्म 9.55 करोड़ जुटाने में कामयाब रही। अगर, पहले हफ्ते में सूर्यवंशी के कलेक्शंस का प्रतिदिन औसत देखें तो फिल्म ने हर रोज लगभग 17 करोड़ का नेट कलेक्शन किया।

पैनडेमिक से पहले आखिरी हिट 'तान्हाजी' को छोड़ा पीछे

अगर हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों से तुलना करें तो सूर्यवंशी ने अजय देवगन की 2020 में आयी फिल्म तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर की कमाई को पीछे छोड़ दिया है, जिसने रिलीज के पहले हफ्ते में 118.91 करोड़ का कलेक्शन किया था। पैनडेमिक शुरू होने से पहले तान्हाजी आखिरी फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था।

ओवरसीज में भी सूर्यवंशी ने मचाया धमाल

ओवरसीज (अमेरिका, कनाडा, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, यूके और, जीसीसी) में भी सूर्यवंशी सधी हुई रफ्तार से आगे बढ़ रही है। फिल्म ने सात दिनों में 37.22 करोड़ का कलेक्शन किया है। पहले दिन 8.10 करोड़, दूसरे दिन 8.58 करोड़, तीसरे दिन 7.90 करोड़, चौथे दिन 3.43 करोड़, पांचवें दिन 3.38 करोड़, छठे दिन 2.77 करोड़ और सातवें दिन 3.14 करोड़ जुटा लिये थे। अब अगर घरेलू और ओवरसीज बॉक्स ऑफिस के कलेक्शंस जोड़ें तो पहले हफ्ते में फिल्म वर्ल्डवाइड 157.89 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी है।

दूसरे हफ्ते में कोई नहीं टक्कर में

दूसरे हफ्ते में सूर्यवंशी का रास्ता बिल्कुल साफ है, क्योंकि सिनेमाघरों में कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हुई है। इन परिस्थितियों में सूर्यवंशी के पास कलेक्शंस बढ़ाने का बेहतरीन मौका है। अगले हफ्ते 19 नवम्बर को बंटी और बबली 2 रिलीज होगी। अगर पहले हफ्ते में फिल्म के कलेक्शंस का औसत देखें तो दूसरे वीकेंड में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ तक नेट कलेक्शंस पहुंचने की पूरी सम्भावना है। हालांकि, ओवरसीज की कमाई मिलाकर फिल्म पहले ही 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। 

सूर्यवंशी की बॉक्स ऑफिस रफ्तार ने फिल्म इंडस्ट्री को काफी राहत दी है और इस दुविधा को खत्म करने का काम किया है कि सिनेमाघरों में दर्शक लौटेंगे या नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.