Move to Jagran APP

अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' ने नेटफ्लिक्स पर आने से पहले कमा लिये इतने करोड़, जाने- 28 दिनों का कलेक्शन

गुरुवार को सूर्यवंशी ने सिनेमाघरों में चार हफ्तों का सफर पूरा कर लिया और इस दौरान कई बड़ी चुनौतियों के बावजूद फिल्म सधी हुई रफ्तार से आगे बढ़ने में कामयाब रही। सूर्यवंशी ने पहले दिन से ही अपने इरादे जाहिर कर दिये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 07:22 AM (IST)
अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' ने नेटफ्लिक्स पर आने से पहले कमा लिये इतने करोड़, जाने- 28 दिनों का कलेक्शन
Akshay Kumar, Katrina Kaif, Rohit Shetty. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को सिनेमाघरों में पांचवां हफ्ता लगने के साथ ही अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर दी गयी। मगर, इससे पहले फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर चुकी है। गुरुवार को सूर्यवंशी ने सिनेमाघरों में चार हफ्तों का सफर पूरा कर लिया और इस दौरान कई बड़ी चुनौतियों के बावजूद फिल्म सधी हुई रफ्तार से आगे बढ़ने में कामयाब रही। सूर्यवंशी ने पहले दिन से ही अपने इरादे जाहिर कर दिये थे और बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करके ठोस बुनियाद रखी।

loksabha election banner

गुरुवार को 47 लाख की कमाई के साथ सूर्यवंशी ने सिनेमाघरों में 28 दिन या चार हफ्तों का सफर पूरा किया और नेट कलेक्शन 191.35 करोड़ हो गया। अगर चौथे हफ्ते में फिल्म के कलेक्शंस देखें तो चौथे शुक्रवार को सूर्यवंशी ने 71 लाख, शनिवार को 1.43 करोड़, रविवार को 2.05 करोड़, सोमवार को 62 लाख, मंगलवार को 64 लाख और बुधवार को 51 लाख का नेट कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किया। चौथे हफ्ते में सूर्यवंशी को जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 और सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ से मुकाबला करना पड़ा, मगर इसके बावजूद फिल्म चलती रही। 

अब अगर हफ्ता-दर-हफ्ता फिल्म की रफ्तार देखें तो पहले हफ्ते में फिल्म ने 120.67 करोड़, दूसरे हफ्ते में 45.58 करोड़, तीसरे हफ्ते में 18.67 करोड़ और चौथे हफ्ते में 6.43 करोड़ जमा किये। जाहिर है कि फिल्म ने अधिकतम कमाई पहले हफ्ते में ही की, जो इस बात की तरफ इशारा करता है कि अक्षय की इस फिल्म का दर्शक कितनी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। तीसरे हफ्ते में फिल्म को 19 नवम्बर को रिलीज हुई बंटी और बबली 2 का सामना करना पड़ा था।

चार हफ्तों के सफर के दौरान सूर्यवंशी ने 50 करोड़ का पड़ाव दो दिनों में पार कर लिया था, जबकि 100 करोड़ क्लब में फिल्म पांचवें दिन दाखिल हो गयी थी। वहीं, 150 करोड़ का पड़ाव 10वें दिन पहुंची और 175 करोड़ का पड़ाव पार करने में 17 दिन लगे। रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म में कटरीना कैफ ने फीमेल लीड रोल निभाया।

पैनडेमिक के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की बढ़ती लोकप्रियता के बीच सूर्यवंशी एक मुकम्मल केस स्टडी के तौर पर देखी जा सकती है। भविष्य में सिनेमा और ओटीटी के बीच साम्य बिठाने के लिए ऐसी फिल्मों की सख्त जरूरत है, जो एक महीने की विंडो में निर्माताओं को टिकट खिड़की पर कामयाबी दिलवा सकें। बाकी भरपाई ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ हुए करार से हो ही जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.