Move to Jagran APP

Sooryavanshi: 12 दिनों बाद अक्षय कुमार की फिल्म ने जमा कर लिये इतने करोड़, तीसरे वीकेंड में आ रही यह चुनौती

Sooryavanshi Box Office Collection Day 12 सूर्यवंशी के सामने पहले दो हफ्तों में कोई चुनौती नहीं है। अब 19 नवम्बर को सैफ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर बंटी और बबली 2 रिलीज हो रही है। फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 12:56 PM (IST)
Sooryavanshi: 12 दिनों बाद अक्षय कुमार की फिल्म ने जमा कर लिये इतने करोड़, तीसरे वीकेंड में आ रही यह चुनौती
Sooryavanshi runs steady at box office. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की शानदार दास्तां लिखी है। फिल्म ने सिनेमाघरों से दूर हुए दर्शकों को वापस लाने का काम किया है, जिससे पैनडेमिक से खस्ताहाल फिल्म ट्रेड को एक उम्मीद मिली है।

loksabha election banner

फिल्म दूसरे हफ्ते में चल रही है और सोमवार को 4.50 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि मंगलवार को 3.92 करोड़ जमा किये, जिसके साथ सूर्यवंशी का 12 दिनों का नेट कलेक्शन 159.65 करोड़ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर हो गया है, जो कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद बदले हालात में एक बड़ी रकम है। फिल्म के कलेक्शंस दूसरे हफ्ते में काफी नीचे आये हैं, मगर यह गिरावट तार्किक है। सूर्यवंशी के कलेक्शंस को देखते वक्त इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि कई राज्यों में सिनेमाघर अभी भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित किये जा रहे हैं।

मंगलवार (16 नवम्बर) को सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर 12 दिनों का सफर पूरा किया। फिल्म 5 नवम्बर को दिवाली के एक दिन बाद लगभग 3500 स्क्रींस पर रिलीज हुई थी। सूर्यवंशी ने 26.29 करोड़ की ओपनिंग ली और 77.08 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया। फिल्म ने पांच दिनों में 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया और पहले हफ्ते में 120.67 करोड़ बटोरे। 12 नवम्बर से शुरू हुए दूसरे वीकेंड में सूर्यवंशी ने 30.57 करोड़ का नेट कलेक्शन किया, जिसके बाद 10 दिनों का कलेक्शन 151.23 करोड़ हो गया। 

सूर्यवंशी के सामने पहले दो हफ्तों में कोई चुनौती नहीं है। अब 19 नवम्बर को सैफ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर बंटी और बबली 2 रिलीज हो रही है। फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। यानी तीसरे वीकेंड से सूर्यवंशी के लिए आगे का रास्ता थोड़ा मुश्किल होने वाला है, मगर उससे पहले फिल्म 165-170 करोड़ नेट कलेक्शन कर लेगी। ओवरसीज में फिल्म 51.60 करोड़ जमा कर चुकी है।

सूर्यवंशी, हिट मशीन कहे जाने वाले रोहित शेट्टी की अक्षय के साथ यह पहली फिल्म है और उनके कॉप यूनिवर्स की चौथी। इससे पहले सिंघम, सिंघम 2 और सिम्बा भी बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.