नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना की फ़िल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने सिनेमाघरों में 2 हफ़्तों का सफ़र पूरा कर लिया है। फ़िल्म की रफ़्तार बॉक्स ऑफ़िस पर घटी है। आयुष्मान की पिछली कुछ फ़िल्मों से तुलना करें तो शुभ मंगल ज़्यादा सावधान कमज़ोर रही है, क्योंकि कोई बड़ी चुनौती ना होते हुए भी फ़िल्म अपेक्षित कमाई नहीं कर सकी। 

दूसरे हफ़्ते में शुभ मंगल ज़्यादा सावधान के कलेक्शंस देखें तो दूसरे शुक्रवार (28 फरवरी) को फ़िल्म ने 2.08 करोड़ का कलेक्शन किया था। शनिवार को फ़िल्म ने 3.25 करोड़ और रविवार को 4.06 करोड़ जमा किये थे। सोमवार को फ़िल्म ने 1.40 करोड़, मंगलवार को 1.35 करोड़ और बुधवार को 1.01 करोड़ का कलेक्शन किया, मगर गुरुवार को फ़िल्म के कलेक्शंस एक करोड़ से भी नीचे चले गये थे और सिर्फ़ 95 लाख बटोरे। 14 दिनों में शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने 58.94 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। 

अगर शुभ मंगल ज़्यादा सावधान के दो हफ़्तों के कलेक्शंस की तुलना आयुष्मान खुराना की पिछली फ़िल्मों से करें तो पता चलता है कि इस फ़िल्म को दर्शकों का कम प्यार मिला है। 

पिछले साल रिलीज़ हुई बाला ने दो हफ़्तों में 98.80 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि ड्रीम गर्ल ने 110.80 करोड़ जमा कर लिये थे, वहीं बेहद कम बजट में बनी आर्टिकल 15 ने 50.83 करोड़ की कमाई दो हफ़्तों में कर ली थी। इस साल रिलीज़ हुई टॉप 5 फ़िल्मों की लिस्ट देखें तो शुभ मंगल ज़्यादा सावधान चौथे स्थान पर आ गयी है।

  1. पहले स्थान पर अजय देवगन की तानाजी- द अनसंग वॉरियर है, जो 278 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।
  2. दूसरे स्थान पर वरुण धवन की स्ट्रीट डांसर 3 डी है, जिसने 75 करोड़ जमा किये थे।
  3. तीसरे स्थान पर मलंग है, जिसने लगभग 60 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है और अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है।
  4. चौथे स्थान पर शुभ मंगल ज़्यादा सावधान आ गयी है, जिसने 58.98 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। 
  5. पांचवें स्थान पर कार्तिक आर्यन और सारा अली ख़ान की लव आज कल है, जिसने 36 करोड़ से अधिक जमा किये थे।

पहले हफ़्ते में फ़िल्म की कमाई

21 फरवरी को रिलीज़ हुई शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने पहले शुक्रवार को 9.55 करोड़ कमाये थे, जबकि शनिवार को कलेक्शंस में बढ़ोत्तरी हुई और 11.08 करोड़ जमा कर लिये थे। वहीं रविवार को भी कमाई बढ़ी और कलेक्शंस 12.03 करोड़ पर पहुंच गये थे। पहले सोमवार को फ़िल्म ने 3.87 करोड़, मंगलवार को 3.07 करोड़, बुधवार को 2.62 करोड़ और गुरुवार को भी 2.62 करोड़ ही जमा किये थे। पहले हफ़्ते में फ़िल्म ने 44.84 करोड़ बटोर लिये थे।

तीसरे हफ़्ते में बाग़ी 3 से टक्कर

शुभ मंगल ज़्यादा सावधान के साथ विक्की कौशल की भूत द हॉन्टेड शिप रिलीज़ हुई थी, मगर यह फ़िल्म दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही। दूसरे हफ़्ते में शुभ मंगल ज़्यादा सावधान के सामने तापसी पन्नू की थप्पड़ आ गयी, मगर यह फ़िल्म भी बहुत बड़ी चुनौती साबित नहीं हुई। अब तीसरे हफ़्ते में फ़िल्म की मुश्किलें बढ़ेंगी, जब 6 मार्च को टाइगर श्रॉफ की बाग़ी 3 रिलीज़ गयी है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस