Move to Jagran APP

Zero Box Office Collection: शाहरुख़ की फिल्म 50 करोड़ पार, लेकिन बुरा हाल

Zero Box office Collection- शाहरुख़ खान की इस फिल्म ने पहले दिन से ही कमाई का जो ट्रेंड दिखाया है वो चिंताजनक है और किंग खान के बॉक्स ऑफ़िस बिज़नेस को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 12:08 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 12:05 PM (IST)
Zero Box Office Collection: शाहरुख़ की फिल्म 50 करोड़ पार, लेकिन बुरा हाल
Zero Box Office Collection: शाहरुख़ की फिल्म 50 करोड़ पार, लेकिन बुरा हाल

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह और एक समय के बॉक्स ऑफ़िस के किंग शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो ने अपनी रिलीज़ के ओपनिंग वीकेंड में 50 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई तो कर ली है लेकिन फिल्म के कलेक्शन में वो गति नहीं है जिसकी शाहरुख़ खान से उम्मीद की जा रही थी।

loksabha election banner

शाहरुख़ खान ने 200 करोड़ रूपये से अधिक का बजट लगा कर 16 महीनों के बाद इस 21 दिसंबर को अपनी फिल्म ज़ीरो रिलीज़ की लेकिन पहले दिन से ही फिल्म ने कमाई का जो ट्रेंड दिखाया है वो चिंताजनक है और किंग खान के बॉक्स ऑफ़िस बिज़नेस को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। फिल्म ज़ीरो ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले तीन दिन में 59 करोड़ सात लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को इस रविवार को 20 करोड़ 71 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है जबकि 20 करोड़ 14 लाख रूपये से ओपनिंग लगी थी।

फिल्म ज़ीरो के लिए शनिवार यानि दूसरा दिन बहुत ही बुरा था जब सिर्फ़ 18 करोड़ 22 लाख रूपये की कमाई हुई। दूसरे दिन बड़े बजट की फिल्म में गिरावट साफ़ संकेत देता है कि फिल्म दर्शकों को पसंद भी नहीं आई और निगेटिव पब्लिसिटी भी हुई है। मंगलवार को क्रिसमस की छुट्टी है और किंग खान के लिए ये एक बड़ा मौका है कि वो इस दिन ज़ीरो की रिकवरी कर लें। क्योंकि आने वाले समय में ख़तरा, अच्छी कमाई कर रही यश की केजीएफ से ही नहीं बल्कि इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही सिंबा से भी है।

आपको याद होगा कि पिछले महीने आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान रिलीज़ हुई थी और पहले दिन 52 करोड़ 25 लाख रूपये की कमाई कर बॉक्स ऑफ़िस पर इतिहास रच डाला। लेकिन दूसरे दिन ठग्स... को 44.33 प्रतिशत का नुकसान झेलना पड़ा और कमाई 29 करोड़ 25 लाख रूपये रही। फिल्म ज़ीरो को वर्ल्डवाइड 5965 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया जिसमें भारत में 4380 स्क्रीन्स हैं।

अगर फैन और जब हैरी मेट सेजल के वीकेंड कलेक्शन को छोड़ दिया जाय तो ज़ीरो का ओपनिंग वीकेंड उनकी पिछली फिल्मों से बहुत ही नीचे रहा है। शाहरुख़ खान की पिछली फिल्मों के वीकेंड पर एक नज़र डालिये -

फिल्म जब हैरी मेट सेजल को पहले वीकेंड में 45 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था

पिछले साल आई फिल्म रईस को पहले वीकेंड में 93 करोड़ 24 लाख रूपये की कमाई हुई

दिलवाले को पहले वीकेंड में 64 करोड़ 9 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था 

साल 2016 में आई फिल्म फैन ने पहले तीन दिन में 52 करोड़ 45 लाख रूपये जोड़े

शाहरुख़ खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर को ओपनिंग वीकेंड में 108 करोड़ 86 लाख रूपये की कमाई हुई थी। ये फिल्म ही किंग खान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग है जिसे 44 करोड़ 96 लाख रूपये मिले।

फिल्म ज़ीरो, चार फीट से कुछ अधिक कद के मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह की कहानी है, जो रोल शाहरुख़ खान ने निभाया है। कहानी बौने की है और उसे मिलने वाले ताने बड़े। वो कुछ करना चाहता है और इस बात से बेफ़िक्र कि नाम कमाने की राह में कहीं कद आड़े न आ जाए। फिल्म में अनुष्का शर्मा एक साइंटिस्ट के रोल में हैं जो सेरेब्रल पॉल्सी नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं। फिल्म की दूसरी हीरोइन कटरीना कैफ हैं जो एक फिल्म स्टार का रोल कर रही हैं। फिल्म में मोहम्मद जीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया का भी अहम् रोल है l फिल्म के एक ख़ास सीन में करिश्मा, करीना, रानी और आलिया सहित श्रीदेवी भी दिखे हैं। एक गाने में ख़ास तौर पर सलमान खान के किंग खान के साथ जुगलबंदी है।

इस साल की एक वीकेंड में सबसे अधिक बिज़नेस करने वाली फिल्मों में ज़ीरो का नंबर आठवां है l ये लिस्ट ऐसी है –

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान 123 करोड़ रूपये

संजू 120.06 करोड़

पद्मावत 114 करोड़ (पेड प्रीव्यू के साथ )

रेस 3 103 करोड़

2.0 - 97. 25 करोड़

बाग़ी 2 - 73.10 करोड़ रूपये

गोल्ड. - 70.05 करोड़ रूपये

यह भी पढ़ें: Zero Box Office Collection: दूसरे दिन शाहरुख़ खान को बहुत बड़ा झटका, ज़ीरो की इतनी कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.