Move to Jagran APP

Box Office: 'टाइगर ज़िंदा है' ने 3 दिन में ही तहस-नहस कर डाले कमाई के पुराने रिकॉर्ड

अगर 3 Day Collections के हिसाब से देखें तो टॉप 5 में से तीन फ़िल्में सलमान की हो गयी हैं। 'टाइगर ज़िंदा है' के अलावा ये फ़िल्में 'सुल्तान' और 'बजरंगी भाईजान' हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 25 Dec 2017 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2017 06:49 AM (IST)
Box Office: 'टाइगर ज़िंदा है' ने 3 दिन में ही तहस-नहस कर डाले कमाई के पुराने रिकॉर्ड
Box Office: 'टाइगर ज़िंदा है' ने 3 दिन में ही तहस-नहस कर डाले कमाई के पुराने रिकॉर्ड

मुंबई। 'बाहुबली2' के बाद बॉक्स ऑफ़िस पर एक बार फिर दीवानगी लौटी है। क्रिसमस के मौक़े पर रिलीज़ हुई सलमान ख़ान की 'टाइगर ज़िंदा है' को जिस हिसाब से दर्शक मिल रहे हैं, उससे साबित हो गया कि एक बॉक्स ऑफ़िस के असली बाहुबली सलमान ख़ान ही हैं। फ़िल्म ने रिलीज़ के तीन दिन में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है और 100 करोड़ क्लब में धमाकेदार एंट्री ले ली है।

loksabha election banner

ट्रेड सूत्रों के आंकलन की मानें तो 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में पहुंची 'टाइगर ज़िंदा है' ने क्रिसमस की पूर्व संध्या  यानि रविवार तक 114.93 करोड़ से ज़्यादा जमा कर लिये हैं। रविवार को 'टाइगर ज़िंदा है' के लिए दीवानगी चरम पर पहुंच गयी और इसी के साथ फ़िल्म ने 45.53 करोड़ जमा कर लिये। इसके साथ ही 'टाइगर ज़िंदा है' रिलीज़ के तीन दिन में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्म बन चुकी है। सलमान के इस रिकॉर्ड के आगे फ़िलहाल कोई नहीं है। 'टाइगर ज़िंदा है' ने 34.10 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि रिलीज़ के दूसरे दिन यानि शनिवार को फ़िल्म ने 35.30 करोड़ कमाये थे। सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी होने की वजह से 'टाइगर...' का वीकेंड चार दिन लंबा हो जाएगा, जिसके चलते कलेक्शन में उल्लेखनीय उछाल रहने की संभावना है। अगर सिर्फ़ रिलीज़ के तीन दिनों के कलेक्शंस की तुलना करें तो सलमान के आगे कोई नहीं टिकता। अगर 3 Day Collections के हिसाब से देखें तो टॉप 5 में से तीन फ़िल्में सलमान की हो गयी हैं। 'टाइगर ज़िंदा है' के अलावा ये फ़िल्में 'सुल्तान' और 'बजरंगी भाईजान' हैं। 

यह भी पढ़ें: टाइगर ज़िंदा है देख चुके हों तो जान लीजिए कौन है टाइगर का दुश्मन अबु उस्मान

  • 2016 में आयी 'सुल्तान' ने रिलीज़ के पहले तीन दिन में 105.53 करोड़ जमा कर लिये थे।
  • 2016 में रिलीज़ हुई आमिर ख़ान की 'दंगल' ने 3 दिन में105.01 करोड़ का कलेक्शन किया था। 
  • 2014 में आयी शाह रुख़ ख़ान की 'हैप्पी न्यू ईयर' ने 104 करोड़ का कलेक्शन 3 दिन में किया।
  • 2015 में रिलीज़ हुई सलमान की 'बजरंगी भाईजान' ने 3 दिन में 102.60 करोड़ जमा किये थे।

आपको बताते चलें कि इसी साल रिलीज़ हुई तेलुुगु फ़िल्म 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' के हिंदी वर्ज़न ने रिलीज़ के तीन दिन में 128 करोड़ इकट्ठा करने का रिकॉर्ड बनाया है, जो फ़िलहाल 'टाइगर ज़िंदा है' भी नहीं तोड़ सकती है। माना जा रहा है कि 'टाइगर ज़िंदा है' अगर इसी रफ़्तार से चलती रही तो ये साल ख़त्म होते-होते 200 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी। इस साल सिर्फ़ अजय देवगन की 'गोलमाल अगेन' की 200 करोड़ को पार कर सकी है। हालांकि 'गोलमाल अगेन' ने ये आंकड़ा पार करने में दो हफ़्ते से अधिक समय लिया था। 

यह भी पढ़ें: टाइगर ज़िंदा है से पहले ही सलमान ख़ान कमा चुके इतने करोड़, गिनते-गिनते थक जाएंगे

सलमान की 2017 में ये दूसरी रिलीज़ है। ईद पर आयी 'ट्यूबलाइट' का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर औसत रही थी। अब लग रहा है कि 'टाइगर ज़िंदा है' 'ट्यूबलाइट' के लाइफ़ टाइम कलेक्शन का आंकड़ा महज़ 4 दिन में पार कर जाएगी। 'ट्यूबलाइट' ने लगभग 121 करोड़ का कलेक्शन किया था। 100 करोड़ क्लब में दाख़िल होने वाली सलमान की ये 12वीं फ़िल्म है। ये रिकॉर्ड भी फ़िलहाल कोई दूसरा एक्टर नहीं बना सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.