PreviousNext

Box Office:सलमान खान ने रचा इतिहास, तीन बार ऐसा करने वाले बॉलीवुड के एकमात्र स्टार

Publish Date:Sun, 07 Jan 2018 02:31 PM (IST) | Updated Date:Mon, 08 Jan 2018 12:11 PM (IST)
Box Office:सलमान खान ने रचा इतिहास, तीन बार ऐसा करने वाले बॉलीवुड के एकमात्र स्टारBox Office:सलमान खान ने रचा इतिहास, तीन बार ऐसा करने वाले बॉलीवुड के एकमात्र स्टार
टाइगर ज़िंदा है भले ही दूसरे हफ़्ते में ठोकी सुस्त पड़ गई हो लेकिन रिकॉर्ड का बनना तो तय था।

मुंबई। सलमान खान ने इतिहास रच दिया है। उनकी फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के 16वें दिन 300 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। वो बॉलीवुड के पहले ऐसे स्टार हैं जिन्होंने ऐसा कारनामा तीसरी बार किया है।

सलमान खान और कटरीना कैफ़ की टाइगर ज़िंदा है दो हफ़्ते पूरे होने पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने से चूक गई थी लेकिन अनुमान के मुताबिक वीकेंड में फिल्म ने ऐसा कर दिया है। अली अब्बास ज़फर निर्देशित टाइगर ज़िंदा है ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर शनिवार को पांच करोड़ 62 लाख रूपये का कलेक्शन करने के साथ 300 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 300 करोड़ 89 लाख रूपये हो गया है। इसके साथ ही सलमान खान ने एक इतिहास रच दिया है। वो तीसरी बार 300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाले एकमात्र स्टार बन गए हैं। इससे पहले साल 2015 में आई उनकी फिल्म बजरंगी भाईजान ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 320 करोड़ 34 लाख रूपये का कलेक्शन किया जबकि 2016 में आई सुल्तान ने 300 करोड़ 45 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

तीन सौ करोड़ के फाउंडर आमिर खान हैं जिनकी दो फिल्मों ने अब तक इस क्लब की मेम्बरशिप पाई थी। साल 2016 में आई फिल्म दंगल ने 387 करोड़ 38 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल किया तो साल 2014 में आई पीके ने 300 करोड़ 80 लाख रूपये की कमाई की थी।

इन सबसे ऊपर एक और फिल्म है जिसका अपना एक्सक्लूसिव 500 करोड़ क्लब है। नाम बताने की जरुरत नहीं कि उसका नाम ' बाहुबली -द कन्क्लूजन है, जिसका लाइफ़ टाइम नेट इंडिया कलेक्शन (हिंदी डब) 510 करोड़ 99 लाख रूपये है। टाइगर ज़िंदा है भले ही दूसरे हफ़्ते में ठोकी सुस्त पड़ गई हो लेकिन रिकॉर्ड का बनना तो तय था। फिल्म ने पहले हफ़्ते में 206 करोड़ चार लाख रूपये और दूसरे हफ़्ते में 85 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन किया।

यह भी पढ़ें:Box Office:टाइगर... का नया कीर्तिमान, दुनिया के इस कोने में भी सलमान बने सुल्तान

 

सलमान खान ने अब तक टाइगर ज़िंदा है के जरिये कई सारे रिकार्ड बना लिए हैं, जिसमें फिजी में सबसे अधिक कलेक्शन और पिछले साल बाहुबली को छोड़ कर सबसे अधिक कमाई करने का रिकार्ड भी शामिल है। सलमान खान की टाइगर ज़िंदा है बॉलीवुड के बॉक्स ऑफ़िस पर पांचवी हाईएस्ट ग्रॉसर(बाहुबली2 को छोड़कर) फिल्म भी हो गई है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:salman khan make history as cross 300 cr 3rd time at box Office(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Box Office: ओवरसीज़ में भी 'टाइगर ज़िंदा है' का जलवा, कमाई 100 करोड़ के पारBox Office: 300 करोड़ के बाद भी टाइगर ‘भूखा’ है, रविवार को इतनी बंपर कमाई