नई दिल्ली, जेएनएन। दिवाली वीकेंड पर सांड की आंख और मेड इन चाइना ने ख़राब प्रदर्शन किया है, जिसके चलते ओपनिंग वीकेंड में दोनों फ़िल्में मिलकर भी 10 करोड़ जमा नहीं कर सकीं। 

क्रिटिक्स का सपोर्ट मिलने के बावजूद तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फ़िल्म सांड की आंख ने बॉक्स ऑफ़िस पर बेहद ख़राब शुरुआत की। फ़िल्म पहले दिन सिर्फ़ 60 लाख ही कमा सकी। हालांकि दूसरे दिन यानि शनिवार को कलेक्शंस में कुछ उछाल आया और सांड की आंख ने 1.20 करोड़ जमा कर लिये। तीसरे दिन, दिवाली का त्योहार होने की वजह से कलेक्शंस फिर गिरे। 

बॉलीवुड हंगामा बेवसाइट के अनुसार, सांड की आंख ने तीसरे दिन लगभग एक करोड़ जमा किये हैं, जिसे मिलाकर ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म के कलेक्शंस 2.80 करोड़ हो गयी है। सांड की आंख के इतने ख़राब कलेक्शंस की उम्मीद ट्रेड विश्लेषकों ने भी नहीं की थी। माना जा रहा था कि फ़िल्म 3 करोड़ तक की ओपनिंग ले सकती है, मगर यहां तो तीन दिन की कमाई भी 3 करोड़ नहीं पहुंच सकी है। 

हालांकि तापसी और भूमि ने मिलकर फ़िल्म का धुआंधार प्रमोशन किया था, पर लगता है कि दर्शकों को आकर्षित करने में नाकाम रहीं। सांड की आंख को तुषार हीरानंदानी ने निर्देशित किया है।

सांड की आंख यूपी के बागपत ज़िले की रहने वाली शूटर दादियों की कहानी है, जिन्होंने उम्र के उस पड़ाव पर आकर निशानेबाज़ी में क़दम रखा, जब आम तौर पर लोग थकने लगते हैं। इस खेल में कई मेडल जीत चुकीं चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर की कहानी किसी को भी प्रेरित कर सकती है।

तापसी और भूमि के किरदार फ़िल्म में उम्र के अलग-अलग पड़ावों पर दिखाये गये हैं। इसके लिए दोनों एक्ट्रेसेज़ ने प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल किया। फ़िल्म को ज़्यादातर क्रिटिक्स ने सराहा और अच्छी रेटिंग्स दी थीं। 

उधर, राजकुमार राव और मौनी रॉय की मेड इन चाइना भी सिनेमाघरों में ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सकी है। हालांकि सांड की आंख से इसकी स्थिति बेहतर है। 25 अक्टूबर को रिलीज़ हुई मेड इन चाइना ने दिवाली वीकेंड में 3.75 करोड़ का कलेक्शन कर लिया। फ़िल्म ने एक करोड़ की ओपनिंग ली थी। दूसरे दिन शनिवार को 1.50 करोड़ जमा किये, जबकि तीसरे दिन यानि रविवार को 1.25 करोड़ ही जुटा सकी। फ़िल्म का निर्देशन मिखिल मूसले ने किया है। अक्षय कुमार की फ़िल्म हाउसफुल 4 के मुकाबले सांड की आंख और मेड इन चाइना में लोगों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप