नई दिल्ली, जेएनएन। साहो ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा दिया है। फ़िल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस के साथ वर्ल्डवाइड कलेक्शंस में भी झंडे गाड़ दिये हैं। साहो ने रिलीज़ के दो हफ़्तों में दुनियाभर में शानदार कमाई की है।

प्रभास और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म साहो 30 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंची थी और 12 सितम्बर को फ़िल्म ने रिलीज़ को दो हफ़्ते पूरे कर लिये। फ़िल्म तेलुगु, तमिल और मलयालम के अलावा हिंदी पट्टी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज़ की गयी थी। प्रभास और श्रद्धा ने हिंदी दर्शकों के बीच साहो को जमकर प्रमोट किया, जिसके चलते साहो के हिंदी वर्ज़न ने दो हफ़्तों में 140 करोड़ का कलेक्शन कर लिया। वहीं, वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शंस 424 करोड़ के पार हो गये हैं। फ़िल्म की निर्माता कंपनी यूवी क्रिएशंस ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

साहो ने 130 करोड़ की वर्ल्डवाइड ओपनिंग ली थी, जबकि दो दिनों में फ़िल्म ने 205 करोड़ का ग्रॉस कर लिया था। रिलीज़ के 5 दिनों में साहो 350 करोड़ की ग्रॉस कलेक्शन वर्ल्डवाइड कर चुकी थी। सुजीत निर्देशित साहो हाई ओक्टेन एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है, जिसे बनाने में लगभग 350 करोड़ रुपये ख़र्च हुए हैं। अगर सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न की बात करें तो रिलीज़ के साथ ही ज़ोरदार बढ़त बना ली थी।

फ़िल्म ने 24.40 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, जबकि 79.08 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था। पहले हफ़्ते में फ़िल्म ने 116.03 करोड़ रुपये कमाये थे। फ़िल्म में प्रभास और श्रद्धा के साथ नील नितिन मुकेश, चंकी पांडेय, जैकी श्रॉफ, महेश मांजरेकर और मंदिरा बेदी ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं।  

साहो के कलेक्शंस पर छिछोरे की रिलीज़ का असर पड़ा, जो 6 सितम्बर को आयी थी। अब आयुष्मान खुराना की फ़िल्म ड्रीम गर्ल साहो को चुनौती दे सकती है, जो सिनेमाघरों में पहुंच चुकी है। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप