मुंबई। रानी मुखर्जी की 'हिचकी' ने बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते का सफ़र पूरा कर लिया है और ये सफ़र बाधारहित और सुखद रहा है। इस दौरान हिचकी के कलेक्शंस में निरंतरता बनी हुई है और इसमें ज़्यादा उतार-चढ़ाव नहीं हुआ है, जो फ़िल्म की सेहत के लिए अच्छा है। पहले हफ़्ते के कलेक्शंस की सूची में हिचकी 5वें पायदान पर आ गयी है। 

गुरुवार (29 मार्च) को 'हिचकी' का पहला हफ़्ता पूरा होने के साथ कुल कलेक्शंस 26.10 करोड़ हो चुका है। इसमें गुरुवार के 3.40 करोड़ शामिल हैं। 'हिचकी' 23 मार्च को 961 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। फ़िल्म ने 3.30 करोड़ का कारोबार पहले दिन किया। सीमित रिलीज़ को देखते हुए ये आंकड़ा अच्छा माना गया। पहले वीकेंड में शनिवार को फ़िल्म ने 5.35 करोड़ जमा किये, जबकि रविवार को ये आंकड़ा 6.70 पर पहुंच गया। पहला वीकेंड ठीक-ठाक गुज़रने के बाद सोमवार से 'हिचकी' के कलेक्शंस कम हुए, मगर अच्छी बात ये रही कि ये गिरावट स्थिर रही, जिसके चलते सोमवार से गुरुवार तक 'हिचकी' ने कमाई का एक निश्चित पैटर्न बनाया। सोमवार को 'हिचकी' ने 2.40 करोड़, मंगलवार को 2.35 करोड़, बुधवार को 2.60 करोड़ और गुरुवार को 3.40 करोड़ जमा किये। 

अगर इस साल रिलीज़ हुई फ़िल्मों की बात करें तो एक हफ़्ते में कलेक्शंस की सूची में पहले नंबर पर 'पद्मावत' है, जिसने 9 दिनों में 166.50 करोड़ जमा किये थे। बताते चलें कि 'पद्मावत' गुरुवार को रिलीज़ हुई थी, जबकि एक दिन पहले बुधवार को इसके पेड प्रीव्यूज़ भी रखे गये थे। 'पद्मावत' की इस कमाई में हिंदी, तमिल और तेलुगु से हुई कमाई भी शामिल है। दूसरे स्थान पर अजय देवगन की 'रेड' है, जिसने 63.05 करोड़ का कलेक्शन पहले हफ़्ते में किया। तीसरे स्थान पर 'पैडमैन' है, जिसने 62.87 करोड़ जमा किये। चौथे स्थान पर 'सोनू के टीटू की स्वीटी' है, जिसे पहले हफ़्ते में 45.94 करोड़ मिले थे। 

ग़ौरतलब है कि 'रेड' जैसी फ़िल्म सामने होते हुए भी 'हिचकी' ने पानी नहीं मांगा और अपनी कमाई जारी रखी। हालांकि अब दूसरे हफ़्ते में 'बाग़ी2' से हिचकी को चुनौती मिल सकती है। 

Edited By: Manoj Vashisth