मुंबई। रानी मुखर्जी और अजय देवगन ने चोरी चोरी सहित तीन फिल्मों में साथ साथ काम किया लेकिन इन दिनों दोनों अलग अलग रह कर भी बॉक्स ऑफ़िस पर अपना रुतबा कायम करने में सफ़ल रहे हैं।

एक तरफ़ रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी ने सप्ताह के सामान्य दिनों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 20 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है तो उधर अजय देवगन की फिल्म रेड भी दूसरे हफ़्ते में 85 करोड़ के करीब पहुंच गई है। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पांचवे दिन यानि मंगलवार को भी झंडे गाड़ रखे और दो करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 20 करोड़ 10 लाख रूपये हो गया है। करीब 20 करोड़ रूपये की लागत में बनी और भारत में 961 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई इस फिल्म ने तीन करोड़ 30 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और अब भी अच्छी गति से बॉक्स ऑफ़िस पर जमी हुई है। हिचकी को माउथ पब्लिसिटी से ही तगड़ा फ़ायदा हुआ है क्योंकि इस समय किसी तरह की कोई छुट्टियाँ नहीं हैं। हिचकी, एक ऐसे टीचर की कहानी है जिसे बोलने में दिक्कत होती है लेकिन फिर भी वो क्लास के बदमाश बच्चों को सुधारने की चुनौती को स्वीकारती है। रानी ने इस रोल को बखूबी निभाया है।

इस बीच अजय देवगन की एक्शन-थ्रिलर फिल्म रेड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपने दूसरे हफ़्ते में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म रेड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दूसरे हफ़्ते के मंगलवार को दो करोड़ 41 लाख रूपये की कमाई की और अब फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन 84 करोड़ 36 लाख रूपये हो गया है। रेड को पहला हफ़्ता पूरा होने के साथ 63 करोड़ पांच लाख रूपये की कमाई हुई थी। करीब 10 करोड़ चार लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली अजय देवगन-इलियाना डिक्रूज़ स्टारर ये फिल्म 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुई एक बाहुबली राजनेता के घर डाले गए आयकर विभाग के छापे की सच्ची घटना पर आधारित है।

साल 2018 का सरप्राइज़ पैकेज यानि सोनू के टीटू की स्वीटी भी घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पांचवे हफ़्ते में भी दमदार बनी हुई है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब 105 करोड़ 77 लाख रूपये हो गया है।

Edited By: Manoj Khadilkar