Move to Jagran APP

Box Office: रानी मुखर्जी की 'हिचकी' का चीन में बड़ा धमाका, 100 करोड़ पार कमाई

सिद्धार्थ मल्होत्रा निर्देशित हिचकी में रानी ने एक टूरेट सिंड्रोम की शिकार टीचर का किरदार निभाया है। 23 मार्च को रिलीज़ हुई थी और ₹46.17 करोड़ का कराबोर किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 03:04 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 09:35 AM (IST)
Box Office: रानी मुखर्जी की 'हिचकी' का चीन में बड़ा धमाका, 100 करोड़ पार कमाई
Box Office: रानी मुखर्जी की 'हिचकी' का चीन में बड़ा धमाका, 100 करोड़ पार कमाई

मुंबई। रानी मुखर्जी की फ़िल्म 'हिचकी' भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर भले ही 50 करोड़ तक भी ना पहुंच सकी हो, मगर चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर 'हिचकी' ने धमाल मचा दिया है, जहां फ़िल्म 100 करोड़ के शानदार पड़ाव को पार कर चुकी है। 

prime article banner

चीन के रूप में भारतीय फ़िल्मों को एक महत्वपूर्ण बाज़ार मिल गया है। घरेलू और ओवरसीज़ बाज़ार में अपना दमख़म दिखाने के बाद चीन में भारतीय फ़िल्में रिलीज़ करने का रिवाज़ अब बढ़ रहा है। पिछले कुछ सालों में भारतीय फ़िल्मों ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर सफलता के नये झंडे गाड़े हैं। 12 अक्टूबर को रानी मुखर्जी की फ़िल्म हिचकी चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर उतारी गयी, जो शानदार कलेक्शन कर रही है। चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर हिचकी ने पहले हफ़्ते में ₹53.99 करोड़ का कलेक्शन किया था। फ़िल्म 38 हज़ार स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी, जो दूसरे हफ़्ते में घटकर 13 हज़ार के आस-पास रह गयी थीं। ट्रेड विश्लेषकों के अनुमान के मुताबिक हिचकी ने 25 अक्टूबर तक 13.94 मिलियन डॉलर का कलेक्शन कर लिया है, जो ₹102.09 करोड़ बनता है। 

जिन फ़िल्मों ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है, उनमें आमिर ख़ान की दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार, पीके, सलमान ख़ान की बजरंगी भाईजान और इरफ़ान ख़ान की हिंदी मीडियम शामिल हैं। इन फ़िल्मों के चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर कलेक्शंस इस प्रकार हैैं-

  • हिंदी मीडियम- ₹102.18 करोड़
  • बजरंगी भाईजान- ₹55.22 करोड़
  • सीक्रेट सुपरस्टार- ₹173.82 करोड़
  • दंगल- ₹80.02 करोड़
  • पीके- ₹36.30 करोड़

हिचकी ने भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फ़िल्म 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' को पटखनी दे दी है, जिसने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर ₹80 करोड़ का कलेक्शन किया था। भारत और ओवरसीज़ में 1700 करोड़ से अधिक जमा करने वाली बाहुबली2 आश्चर्यजनक रूप से चीन में नहीं चली। रिलीज़ के 10 दिनों में बाहुबली2 ने ₹75 करोड़ का कलेक्शन किया था। इसके बाद फ़िल्म के कलेक्शंस तेज़ी से गिरे थे। 

यह भी पढ़ें: Box Office पर आयुष्मान की बधाई हो का एक हफ़्ता पूरा, इतने करोड़ किये जमा

सिद्धार्थ मल्होत्रा निर्देशित हिचकी में रानी ने एक टूरेट सिंड्रोम की शिकार टीचर का किरदार निभाया है। हिचकी भारत और ओवरसीज़ में 23 मार्च को रिलीज़ हुई थी। घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ने ₹46.17 करोड़ का कराबोर किया था। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर हिट घोषित की गयी है। चीन में दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और अब हिचकी के अच्छे कारोबार के पीछे जानकर इमोशनल वजह मानते हैं। दरअसल, चीन के दर्शक ऐसी फ़िल्मों को तरजीह देते हैं, जिनमें पारिवारिक ताना-बाना दिखाया गया हो और कहानी में भावनात्मक दृष्टिकोण छिपा हो। 

यह भी पढ़ें: Box Office पर आज लगा फ़िल्मों का बाज़ार, जानिए किसको मिलेगा कितना माल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.