Move to Jagran APP

Box Office: चीन में रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ ने अब तक कमाये इतने करोड़

हिचकी, एक ऐसे टीचर की कहानी है जिसे अटक अटक कर बोलने का प्रॉब्लम है लेकिन फिर भी वो एक स्कूल में ऐसे क्लास के बदमाश बच्चों को सुधारने की चुनौती को स्वीकारती है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 01:38 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 11:58 AM (IST)
Box Office: चीन में रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ ने अब तक कमाये इतने करोड़
Box Office: चीन में रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ ने अब तक कमाये इतने करोड़

मुंबई। रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी ने चीन में अपनी रिलीज़ के 20 दिनों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 134 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

prime article banner

सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी हिचकी को इस बुधवार यानि चीन में रिलीज़ के 20वें दिन 0.49 मिलियन डॉलर यानि 3 करोड़ 61 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। फिल्म की कुल कमाई अब 18.28 मिलियन डॉलर यानि 134 करोड़ 95 लाख रूपये हो गई है। इस बुधवार को हिचकी की टिकट बिक्री की संख्या भी एक लाख 13 हजार से अधिक रही। इस वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन 150 करोड़ से अधिक होने की उम्मीद है।

ये चीन में 100 करोड़ रूपये से अधिक कमाई करने वाली छठी हिंदी फिल्म है। इससे पहले आमिर खान की दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके, सलमान खान की बजरंगी भाईजान और इरफ़ान की हिंदी मीडियम ने ये कारनामा किया है। पहले सात दिन में हिचकी को 7.35 मिलियन डॉलर यानि 53 करोड़ 99 लाख रूपये का सॉलिड कलेक्शन किया।

चीन में इस फिल्म के जरिये रानी ने अपने बलबूते पर ये साबित कर दिया कि वो भी चीन में बॉक्स ऑफ़िस की रानी हैं और सोलो सफलता भी दिला सकती हैं। हिचकी, प्रचार के खर्च के साथ सिर्फ़ 12 करोड़ रूपये में बनी है। भारत में इस साल 23 मार्च को रिलीज़ हुई हिचकी ने तीन करोड़ 30 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 15 करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। हिचकी ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के रूप में अब 200 करोड़ रूपये का भी आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म को भारत में 58 करोड़ रूपये और विदेशों से 20 करोड़ रूपये की कमाई हुई, जिसमें चीन का कलेक्शन शामिल नहीं है।

हिचकी, एक ऐसे टीचर की कहानी है जिसे अटक अटक कर बोलने का प्रॉब्लम है लेकिन फिर भी वो एक स्कूल में ऐसे क्लास के बदमाश बच्चों को सुधारने की चुनौती को स्वीकारती है, जो निर्धन या पारिवारिक विसंगतियों से ग्रस्त हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office: ख़ुराना जी की बल्ले-बल्ले, रोज़ मिल रही हैं करोड़ों की बधाइयाँ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.