मुंबई। रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी ने चीन में अपनी रिलीज़ के 24 दिनों में जमकर कलेक्शन किया है और कमाई 20 मिलियन डॉलर के पार हो गई है।

सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी हिचकी को चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 24 दिनों में 20.39 मिलियन डॉलर यानि 148 करोड़ 79 लाख रूपये की कमाई हुई है। फिल्म को हाल के दिनों में कुछ नहीं फिल्मों के आगमन के कारण स्पेस की कमी यानी स्क्रीन्स कम कर दिए जाने के कारण अच्छा कलेक्शन नहीं मिल रहा था लेकिन इस वीकेंड में हिचकी फिर से मजबूत हो गई। फिल्म को सोमवार के कलेक्शन के साथ 150 करोड़ रूपये मिल जाएंगे। रानी मुखर्जी से पहले आमिर खान की दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके, सलमान खान की बजरंगी भाईजान और इरफ़ान की हिंदी मीडियम ने भी 100 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सात लाख 70 हजार डॉलर यानि पांच करोड़ 67 लाख रूपये से शुरुआत की थी लेकिन दूसरे दिन कमाल कर दिया। फिल्म को दूसरे दिन 122 प्रतिशत से अधिक का ग्रोथ मिला और फिल्म ने शनिवार को 1.71 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया। पहले सात दिन में हिचकी को 7.35 मिलियन डॉलर यानि 53 करोड़ 99 लाख रूपये का सॉलिड कलेक्शन किया। चीन में इस फिल्म के जरिये रानी ने अपने बलबूते पर ये साबित कर दिया कि वो भी चीन में बॉक्स ऑफ़िस की रानी हैं और सोलो सफलता भी दिला सकती हैं।

हिचकी, प्रचार के खर्च के साथ सिर्फ़ 12 करोड़ रूपये में बनी है। भारत में इस साल 23 मार्च को रिलीज़ हुई हिचकी ने तीन करोड़ 30 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 15 करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। हिचकी ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के रूप में अब 200 करोड़ रूपये का भी आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म को भारत में 58 करोड़ रूपये और विदेशों से 20 करोड़ रूपये की कमाई हुई, जिसमें चीन का कलेक्शन शामिल नहीं है।

हिचकी, एक ऐसे टीचर की कहानी है जिसे अटक अटक कर बोलने का प्रॉब्लम है लेकिन फिर भी वो एक स्कूल में ऐसे क्लास के बदमाश बच्चों को सुधारने की चुनौती को स्वीकारती है, जो निर्धन या पारिवारिक विसंगतियों से ग्रस्त हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, पहले दिन इतनी कमाई का अनुमान

Posted By: Manoj Khadilkar