Move to Jagran APP

Box Office: संजू के आगे अब बजरंगी भाईजान भी परास्त, सूरमा और एंट मैन सुस्त

ड़ी बात ये है कि सलमान खान की बजरंगी भाईजान 17 जुलाई 2015 को रिलीज़ हुई थी और ठीक इसी दिन संजू ने बजरंगी को बॉक्स ऑफ़िस के अखाड़े में पटखनी दे दी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 01:44 AM (IST)
Box Office: संजू के आगे अब बजरंगी भाईजान भी परास्त, सूरमा और एंट मैन सुस्त
Box Office: संजू के आगे अब बजरंगी भाईजान भी परास्त, सूरमा और एंट मैन सुस्त

मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस पर संजू के तूफ़ान के सामने कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड बौने हो गए और अब सलमान की बजरंगी भाईजान भी पीछे हो गई है। रणबीर कपूर की इसी फिल्म के चलते सूरमा और एंट मैन जैसी फिल्में भी ठंडी पड़ गई हैं।

prime article banner

घरेलू बॉक्स ऑफ़िस के 300 करोड़ क्लब में शामिल हुई राजकुमार हिरानी निर्देशित संजू ने इस मंगलवार को करीब दो करोड़ रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म का कलेक्शन अब 321 करोड़ 14 लाख रूपये हो गया है और इस कारण सलमान खान की बजरंगी भाईजान अब पीछे हो गई है। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 321 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था।

बड़ी बात ये है कि सलमान खान की बजरंगी भाईजान 17 जुलाई 2015 को रिलीज़ हुई थी और ठीक इसी दिन संजू ने बजरंगी को बॉक्स ऑफ़िस के अखाड़े में पटखनी दे दी। रणबीर और सलमान की इन दिनों फिल्मों में फ़र्क बस इतना है कि बजरंगी भाईजान ईद के मौके पर रिलीज़ हुई और संजू नॉन-हॉलीडे पर l

संजू को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी और पहले वीकेंड में फिल्म ने 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई की l संजू, एक मसाला फिल्म इसलिए भी बन पाई क्योंकि संजय दत्त की लाइफ़ में ऐसा बहुत कुछ हुआ जो फिल्मी स्क्रीनप्ले जैसा ही था। फिल्म ने रणबीर कपूर को सबसे ज़्यादा फ़ायदा पहुंचाया है। वो पहली बार 300 करोड़ क्लब में आये हैं । वैसे फिल्म में उनका साथ देने में परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा और करिश्मा तन्ना ने भी कोई कमी नहीं रखी।

इस बीच बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म सूरमा पांचवे दिन कुछ ख़ास नहीं कर सकी l फिल्म को एक करोड़ 84 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है l शाद अली के निर्देशन में बनी सूरमा अब तक 17 करोड़ 69 लाख रूपये जोड़ चुकी है l पहले वीकेंड में फिल्म को 13 करोड़ 85 लाख रूपये की कमाई हुई थी। सूरमा, भारतीय हॉकी के बेहतरीन ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह के संघर्ष की कहानी है। हॉकी के साथ ज़िंदगी के कई उतार चढ़ाव देखने वाले संदीप सिंह को एक बार गोली लग जाती है, जिसके कारण उनके कमर के नीचे के हिस्से को लकवा मार जाता है। संदीप हिम्मत नहीं हारते और दो साल बाद फिर से हॉकी के मैदान पर उतर कर अपनी स्टिक का जादू दिखाते हैं। सूरमा में तापसी पन्नू, अंगद बेदी, सिद्धार्थ शुक्ला और विजय राज ने अहम् भूमिकाएं निभाई हैं।

सूरमा के साथ ही रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्म एंट मैन एंड द वास्प भी पांचवें दिन कुछ ख़ास नहीं कर सकी l फिल्म को दो करोड़ का कलेक्शन हुआ है l एंट मैन 2 ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 23 करोड़ 80 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है l पेटन रीड के निर्दशन में बनी पॉल रड स्टारर ये फिल्म साल 2015 में आई ‘एंट मैन’ का सीक्वल है।

यह भी पढ़ें: बर्थडे पर प्रियंका चोपड़ा की शादी की बात और ये ख़ास Video देखिये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.