नई दिल्ली, जेएनएन।Raksha bandhan box office Collection Day 1 : अक्षय कुमार की रक्षाबंधन सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। इस साल रिलीज हुई उनकी पिछली दो फिल्में फ्लॉप ही हैं। ऐसे में खिलाड़ी कुमार की सारी उम्मीदें अब 'रक्षाबंधन' के भरोसे हैं। काफी समय हुआ अक्षय को एक हिट फिल्म का मुंह देखे हुए अब रक्षाबंधन के ओपनिंग डे के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं। इसे देखकर तो यह कहा जा सकता है कि इस फिल्म की शुरुआत भी बॉक्स ऑफिस पर धीमी रही है। साथ ही ये इस साल की अक्षय कुमार की सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। 

अक्षय कुमार की 'रक्षाबंधन' की सीधी टक्कर आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा से हैं। एडवांस बुकिंग में भी आमिर की फिल्म आगे दिखाई दी, जिसका असर ओपनिंग डे के कलेक्शन पर भी देखने को मिला। भाई-बहन के प्यार पर बनी इस फिल्म को रिलीज भी रक्षाबंधन पर ही किया गया, बावजूद इसके फिल्म को कोई फायदा होता नजर नहीं आ रहा है। अक्षय ने अपनी रक्षाबंधन की सफलता के लिए प्रमोशन में जी जान लगा दिया।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार की रक्षाबंधन ने स्लो ओपनिंग दर्ज की। इसका पहले दिन का बिजनेस 7.50 से 8.50 करोड़ के बीच रहने का अनुमान हैं (ये शुरुआती आंकड़ें हैं, इनमें फेर बदल संभव है)। जैसी की उम्मीद थी पर इसे रक्षाबंधन का कोई फायदा नहीं मिला। हालांकि अभी भी इसके वीकेंड के चार दिन और हैं क्योंकि सोमवार को 15 अगस्त की भी छुट्टी है।

आनंद एल राय की इस फिल्म में भूमि पेडनेकर ने दूसरी बार अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर किया है। भाई-बहन के इमोशन पर बेस्ड इस फिल्म में ड्रामा, प्यार, दोस्ती और कॉमेडी है। ओपनिंग डे की बात करें तो रक्षाबंधन से ज्यादा लाल सिंह चड्ढा का कलेक्शन रहा है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में रक्षाबंधन बॉक्स ऑफिस पर कैसा परफॉर्म करती है।

Edited By: Ruchi Vajpayee