नई दिल्ली, जेएनएन। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म पुष्पा- द राइज ने बॉक्स ऑफिस पर अपने प्रदर्शन से चौंका दिया है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने सारी उम्मीदों को पीछे छोड़ते हुए बेहतरीन कमाई की है। अल्लू अर्जुन की यह पहली फिल्म है, जो तेलुगु के साथ हिंदी में भी रिलीज की गयी। मगर, सीमित प्रचार के बावजूद फिल्म दर्शकों को लुभाने में सफल रही। रिलीज के तीसरे हफ्ते में चल रही फिल्म ने दूसरे सोमवार को भी ठीक-ठाक कलेक्शन किया और 18 दिनों में 65 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया। 

पुष्पा द राइज 17 दिसम्बर को रिलीज हुई थी और 31 दिसम्बर को तीसरे हफ्ते में दाखिल हुई। तीसरे वीकेंड में फिल्म के आंकड़ों में जबरदस्त उछाल आया और पिछले दो वीकेंड से भी अधिक कलेक्शन किया। नये साल की छुट्टियां खत्म होने के बाद फिल्म ने तीसरे सोमवार को 2.75 करोड़ का नेट कलेक्शन किया और इसके साथ फिल्म का 18 दिनों का नेट कलेक्शन 65.69 करोड़ पर पहुंच गया। 2021 में रिलीज हुई कई बॉलीवुड फिल्मों से बेहतर कलेक्शन पुष्पा ने किया है।

ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म मास दर्शकों के बीच अच्छी चल रही है। जनवरी के पहले हफ्ते में रिलीज होने वाली आरआरआर की रिलीज टलने से फिल्म को आगे आने वाले दिनों में बॉक्स ऑफिस पर स्थिरता मिलेगी। तीसरे हफ्ते की बात करें तो तीसरे शुक्रवार को फिल्म ने 3.50 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि शनिवार और रविवार को क्रमश: 6.10 करोड़ और 6.25 करोड़ जमा किये थे। फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले हफ्ते में 26.89 करोड़ और दूसरे हफ्ते में 20.20 करोड़ जमा किये थे। तीसरे हफ्ते में पुष्पा की स्क्रींस की संख्या भी बढ़ाई गयी है। 

सुकुमार निर्देशित पुष्पा क्राइम एक्शन फिल्म है, जिसकी कहानी आंध्र प्रदेश के जंगलों में चंदन की लकड़ी की तस्करी और इसका विरोध करने वालों के टकराव पर आधारित है। फिल्म में अल्लू और रश्मिका के साथ फहाद फासिल भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। सामंथा रूथ पर प्रभु ने फिल्म में एक स्पेशल सॉन्ग किया है, जो काफी चर्चित रहा।

Edited By: Manoj Vashisth