Move to Jagran APP

प्रियंका चोपड़ा की 'मैट्रिक्स रिसरेक्शंस' समेत दिसम्बर में बॉलीवुड को टक्कर देंगी हॉलीवुड की यह बड़ी फिल्में, देखिए पूरी लिस्ट

Bollywood Vs Hollywood in December अब साल 2021 के आखिरी महीने दिसम्बर में बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड और हॉलीवुड के बीच तगड़ी जंग देखने को मिलेगी क्योंकि चर्चित बॉलीवुड फिल्मों को हॉलीवुड की कुछ ताकतवर फ्रेंचाइजी से टकराना पड़ेगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 12:17 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 07:22 AM (IST)
प्रियंका चोपड़ा की 'मैट्रिक्स रिसरेक्शंस' समेत दिसम्बर में बॉलीवुड को टक्कर देंगी हॉलीवुड की यह बड़ी फिल्में, देखिए पूरी लिस्ट
Indian hollywood films in december. photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में फिल्मों के रिलीज होने का सिलसिला शुरू होते ही कई बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज डेट घोषित की गयीं, साथ में हॉलीवुड फिल्में भी सिनेमाघरों में उतारी जा रही हैं। अब साल के आखिरी महीने दिसम्बर में बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड और हॉलीवुड के बीच तगड़ी जंग देखने को मिलेगी, क्योंकि चर्चित बॉलीवुड फिल्मों को हॉलीवुड की कुछ ताकतवर फ्रेंचाइजी से टकराना पड़ेगा। 

loksabha election banner

दिसम्बर में पहली बड़ी टक्कर बहुभाषी फिल्म पुष्पा और हॉलीवुड फिल्म स्पाइडरमैन- नो वे होम के बीच होगी। दोनों फिल्में 17 दिसम्बर को सिनेमाघरों में उतरेंगी। पुष्पा मूल रूप से तेलुगु में बनी महत्वाकांक्षी फिल्म है, जिसमें अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना लीड रोल्स में हैं। यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज होगी। वहीं, स्पाइडरमैन नो वे होम भी अंग्रेजी के साथ हिंदी और दूसरी भाषाओं में रिलीज होगी। जाहिर है कि पुष्पा को इस फिल्म से अखिल भारतीय स्तर पर टक्कर मिलेगी। 

View this post on Instagram

A post shared by Spider-Man: No Way Home (@spidermanmovie)

इनमें हॉलीवुड की लोकप्रिय फ्रेंचाइजी फिल्म मैट्रिक्स रिसरेक्शंस भी शामिल है। किआनु रीव्स अभिनीत यह दुनियाभर में मशहूर फ्रेंचाइजी है, मगर भारतीय दर्शकों के लिए खास बात यह है कि इस बार प्रियंका चोपड़ा फिल्म में एक अहम किरदार में नजर आएंगी। एक्ट्रेस ने मैट्रिक्स रिसरेक्शंस के पोस्टर के साथ रिलीज डेट साझा की है। हालांकि, प्रियंका को पोस्टर पर जगह नहीं मिली है। फिल्म क्रिसमस के मौके पर 22 दिसम्बर को भारत में अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी रिलीज होगी। 

View this post on Instagram

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

मैट्रिक्स रीसरेक्शंस की सीधी टक्कर रणवीर सिंह की फिल्म 83 से होगी, जो क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है। कबीर खान निर्देशित फिल्म भारतीय क्रिकेट की पहली विश्व कप जीत पर बनी है। रणवीर सिंह कपिल देव के रोल में हैं, जबकि दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी देव के रोल में हैं। फिल्म में बमन ईरानी और पंकज त्रिपाठी जैसे कई बेहतरीन कलाकार विभिन्न भूमिकाओं में दिखेंगे। 83 भी हिंदी के अलावा दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी। 

31 दिसम्बर को शाहिद कपूर की जरसी रिलीज होगी। यह भी क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म है और इसी नाम से आयी तेलुगु फिल्म का रीमेक है। फिल्म में मृणाल ठाकुर फीमेल लीड रोल में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.