मुंबई। वरुण धवन ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली थी तो माना जा रहा था कि वो एक मसाला एंटरटेनर हैं, गोविंदा की राह पर चलना चाहते हैं और फिल्म मेकर के बेटे होने का ही फ़ायदा ले पायेंगे। लेकिन हाल के वर्षों में वरुण ने अपने आपको साबित कर दिखाया कि वो यूं ही फिल्मी दुनिया में नहीं आये। एक्टिंग भी वो कर लेंगे और बॉक्स ऑफ़िस पर माल कमा कर भी देंगे।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर से शुरू हुआ वरुण धवन का सफ़र बदलापुर से होता हुआ अक्टूबर (ऑक्टोबर ) तक आ चुका है। पिता डेविड जैसी डांसिंग-कॉमेडी और करण जौहर के रोमांस में अपने को साबित कर चुके वरुण को अब शूजित सरकार जैसा निर्देशन मिला है, जिनकी विक्की डोनर से पीकू तक की फिल्मों ने अपना अलग अलग रंग दिखाया है। शूजित के निर्देशन में बनी अक्टूबर आज यानि 13 अप्रैल को रिलीज़ होगी। फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा है लेकिन वैसा नहीं जैसा आम मसाला फिल्मों में होता है। नेशनल अवॉर्ड विनर जूही चतुर्वेदी की लिखी इस कहानी में इंटेंस ड्रामा और कूट कूट कर इमोशन हैं, ऐसा ट्रेलर से दिख गया है। हम ये इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शूजित ने वरुण सहित अपनी पूरी टीम को इस फिल्म की कहानी को किसी को न बताने की हिदायत दी है यानि फिल्म में कुछ ट्विस्ट एंड टर्न हैं।

 

अक्टूबर से बॉलीवुड में बनिता संधू की एंट्री हो रही है। इस समय करीब 19 साल की बनिता , 11 साल की उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में हैं लेकिन एड फिल्मों में। उन्होंने कई सारे विज्ञापनों में काम किया और मिंट के एक एड में उनका ‘एक अजनबी हसीना से’ काफ़ी फेमस रहा। जानकारी के मुतबिक फिल्म का नाम अक्टूबर रखने के पीछे की कहानी फिल्म में छिपी है लेकिन एक बार ख़ास बात ये कि पारिजात (जैस्मिन ) के फूल अक्टूबर में ही आते हैं।

"करीब एक घंटा 55 मिनट की इस फिल्म को बनाने में प्रचार सहित 40 करोड़ रूपये की लागत आई है और जानकार मानते हैं कि इस साफ़-सुथरी इमोशनल रोमांटिक फिल्म को पहले दिन छह से आठ करोड़ रूपये के बीच का कलेक्शन हो सकता है।"

 

वरुण धवन की पिछली फिल्म जुड़वा 2 थी जिसने पहले दिन 16 करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और 138 करोड़ 61 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन। मसाला फिल्मों से हट कर वरुण धवन की बदलापुर ने पहले दिन सात करोड़ रूपये की कमाई की थी।

हालांकि शूजित सरकार की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण स्टारर पीकू रही है जिसे पहले दिन साढ़े पांच करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था।

यह भी पढ़ें: टाइगर श्रॉफ की क्लास में करण जौहर ने दिया दो ‘छात्राओं’को दाखिला

By Manoj Khadilkar