मुंबई। करीब 48 साल बाद बड़े परदे पर एक नया इत्तेफ़ाक होने जा रहा है। ये इत्तेफ़ाक से नहीं जानबूझ कर है। बात सिद्धार्थ मल्होत्रा, सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना स्टारर इत्तेफ़ाक-It Happened One Night की हो रही है, जो इस हफ़्ते रिलीज़ हो रही बड़ी फिल्म है। आइये जानते हैं इस फिल्म से क्या हैं उम्मीदें।

10 अक्टूबर 1969 को सिनेमा के परदे पर राजेश खन्ना और नंदा की फिल्म इत्तेफ़ाक लगी थी और अब उसी फिल्म का रीमेक इस शुक्रवार को रिलीज़ किया जा रहा है। नई फिल्म में कुछ नए ट्विस्ट हैं इसलिए पुरानी इत्तेफ़ाक देख चुके लोगों सहित सभी से फिल्म के राज़ छिपाने की कोशिश की गई जिसके तहत का भारी भरकम प्रमोशन भी नहीं किया गया। दरअसल नई इत्तेफ़ाक इसलिए बड़ी बन गई क्योंकि फिल्म के साथ शाहरुख़ खान और करण जौहर के बैनर जुड़ गए। सिद्धार्थ और सोनाक्षी जैसे ए लिस्टर स्टार भी और अपने कड़क अंदाज़ के साथ अक्षय खन्ना भी। फिल्म के ट्रेलर में मर्डर , सस्पेंस , शक और पड़ताल पर फ़ोकस किया गया है।

 

बी आर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म की अवधि करीब एक घंटा 45 मिनिट है। करीब 30 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को 1800 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है। सेंसर ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया है।ट्रेड सर्किल के मुताबिक इस फिल्म को चार से छह करोड़ रूपये की ओपनिंग लग सकती है और उसके बाद का फ़ैसला माउथ पब्लिसिटी के जरिये ही होगा। इत्तेफ़ाक -It Happened One Night, साल 1969 में आई यश चोपड़ा की इत्तेफ़ाक का मॉर्डर्न संस्करण है। पुरानी इत्तेफ़ाक में राजेश खन्ना और नंदा का बेहतरीन अभिनय देखने मिला था। इस फिल्म को यश चोपड़ा ने निर्देशित किया था और उनके बड़े भाई बी आर चोपड़ा ने प्रोड्यूस।

यह भी पढ़ें:शाहरुख़ के साथ काम करने की इनकी तमन्ना अब तक है अधूरी

राजेश खन्ना की इत्तेफ़ाक भी ओरिजनल कहानी नहीं थी। ये सरिता जोशी के गुजराती नाटक ' धुम्मास ' की कहानी पर आधारित थी। यश चोपड़ा इसी नाटक को देखने के लिए गए, जो उन्हें इतना अच्छा लगा कि उन्होंने फिल्म बनाने का फैसला कर लिया।

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप