मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस पर इस बार दर्शकों को अलग अलग स्वाद देखने मिलेंगी। एक तरफ़ देओल्स खुलकर हंसाएंगे तो दूसरी तरफ़ फिल्म स्त्री हंसाते-हंसाते डराएगी। दोनों से अच्छे कारोबार की उम्मीद की जा रही है।

बॉक्स ऑफ़िस पर इस शुक्रवार ( 31 अगस्त) को यमला पगला दीवाना फिर से और स्त्री रिलीज़ हो गई। नवनीत सिंह के निर्देशन में बनी यमला पगला दीवाना फिर से इस सीरीज़ का तीसरा भाग है। धर्मेद्र ने अपने दोनों बेटों सनी और बॉबी देओल के साथ पहली बार यमला पगला दीवाना के नाम से 2011 में फिल्म रिलीज़ की थी। फिल्म का टाइटल 1975 में आई धर्मेन्द्र की ही फिल्म प्रतिज्ञा के एक गाने से लिया गया। समीर कर्णिक ने उसका निर्देशन किया था । उसके दो साल बाद दूसरा भाग बना, जिसके निर्देशक संगीत सीवन थे और ये तीसरा भाग है। फिल्म में कृति खरबंदा, असरानी और सतीश कौशिक भी हैं लेकिन एक गाने में रेखा, शत्रुघ्‍न सिन्हा, सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा को भी गेस्ट के तौर पर देखा जा सकता है ।

कहानी इस बार इन पंजाबियों के गुजरात जाने की है और वहां क्या क्या होता है ये फिल्म का हिस्सा होगा। देओल्स हैं तो बात दारु की भी है और सिखों के गुजराती बोलने की भी । सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास ये फिल्म वर्ल्ड वाइड रिलीज़ हो रही है। करीब दो घंटे 25 मिनिट की इस फिल्म को बनाने में करीब 32 करोड़ रूपये की लागत आई है। ट्रेड पंडितों के मुताबिक फिल्म को पहले दिन चार से छह करोड़ रूपये का कलेक्शन मिल सकता है और ये फिल्म धीरे धीरे माउथ पब्लिसिटी के जरिये अच्छा करेगी। उत्तर भारत और खासकर पंजाब में देओल्स का मार्केट अच्छा है और यहां से फिल्म को बड़ी कमाई होने की उम्मीद है।

साल 2011 में यमला पगला दीवाना ने पहले दिन 7 करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

साल 2013 में यमला पगला दीवाना 2 ने पहले दिन 7 करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई की

देओल्स के सामने इस बार राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर हैं अपनी फिल्म स्त्री के साथ। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी ये एक हॉरर कॉमेडी है। दावा है कि फिल्म डराने के साथ-साथ हंसाती भी है। इस फिल्म में राजकुमार राव दर्जी के किरदार में दिखने वाले हैं। फिल्म में उनकी गर्लफ्रेंड श्रद्धा कपूर हैं लेकिन बाद में यह पता चलता है कि वो भूत हैं । ये फिल्म कर्नाटक और आंध्र प्रदेश की कुछ घटनाओं पर आधारित है। साल 1990 में कर्नाटक में नाले बा यानि ओ स्त्री कल आना का प्रचालन बढ़ गया था। उस दौरान ये कहा जाता था कि एक औरत (भूतनी) रोज इलाके में आ कर आपका दरवाजा खटखटाती है और अगर अपने दरवाजा खोला तो आपकी मौत हो जायेगी। इसलिए लोग अपने घर की दीवारों पर नाले बा यानि कल आना लिख दिया करते थे और मानते थे कि इसी कारण उनकी जान बच गई। फिल्म के इस कहानी को चंदेरी में दिखाया गया है।

करीब दो घंटे सात मिनिट की इस फिल्म में फिल्म स्त्री में पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और विजय राज की भी अहम भूमिका है। फिल्म का बजट 25 करोड़ रूपये के आसपास का बताया जाता है। फिल्म को पहले दिन दो से चार करोड़ रूपये के बीच का कलेक्शन मिल सकता है। हालांकि फिल्म में कॉमेडी का भी पोटेंशियल है और स्त्री का एक गाना ‘मिलेगी मिलेगी’ काफ़ी हिट हुआ है तो वीकेंड में फिल्म को अच्छा कलेक्शन मिलने की उम्मीद है।

राजकुमार राव की पिछली फिल्म फन्ने खान ने दो करोड़ 15 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और फिल्म फ्लॉप हुई

श्रद्धा कपूर की पिछली फिल्म हसीना पारकर ने पहले दिन एक करोड़ 87 लाख रूपये की कमाई की

इन दोनों फिल्मों के बॉक्स ऑफ़िस पर टकराव से दोनों को बहुत नुकसान तो नहीं है लेकिन देखना है कि क्या अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते के कलेक्शन कुछ प्रभाव डालते हैं क्या?

यह भी पढ़ें: Box Office पर अक्षय कुमार ने फिर किया धमाका, गोल्ड 100 करोड़ पार

Posted By: Manoj Khadilkar