मुंबई। बॉलीवुड फिल्में इन दिनों इंडिया से लेकर चीन तक अपना दबदबा कायम रखने में सफ़ल हैं। रिलीज़ के तीसरे हफ़्ते में संजय लीला भंसाली की पद्मावत और चौथे हफ़्ते में चीन में आमिर खान की सीक्रेट सुपर स्टार ने कलेक्शन के मामले में झंडा बुलंद रखा है।

आमिर खान फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 100 मिलियन डॉलर का कलेक्शन हासिल करने के साथ पहले ही एक रिकॉर्ड बना दिया था और अब ये फिल्म 700 करोड़ रूपये का मुकाम हासिल कर चुकी है। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन में अपनी रिलीज़ के 24वें दिन 2.64 मिलियन डॉलर यानि 17 करोड़ 56 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब फिल्म की कुल कमाई 109.35 मिलियन डॉलर यानि 702 करोड़ रूपये हो गई है।

आमिर खान ने चीन में अपनी रिलीज़ के बाद से ‘Till the End of the World’, Maze Runner: The Death Cure’ , ‘Forever Young’ और ‘The Greatest Showman’ जैसे फिल्मों को धूल चटाई है और उनका मुकाबला सिर्फ उन्हीं से यानि दंगल से है जिसने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर करीब 1300 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के लिए ये आंकड़ा पार पाना फिलहाल तो मुश्किल लग रहा है क्योंकि दो हफ़्ते बाद सलमान खान की बजरंगी भाईजान वहां रिलीज़ हो रही है।

इधर भारत में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के कलेक्शन की रफ़्तार तेज़ है। फिल्म अब ब्लॉक-बस्टर बनने की ओर अपने कदम बढ़ा चुकी है। फिल्म को तीसरे वीकेंड में रविवार को आठ करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। फिल्म को तीसरे वीकेंड में 17 करोड़ 80 लाख रूपये से ज़्यादा का कलेक्शन मिला है। पद्मावत को दूसरे वीकेंड में 46 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था और पहले लॉन्ग वीकेंड में 114 करोड़ रूपये की कमाई की थी।

पद्मावत को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक करीब 253 करोड़ 80 लाख रूपये मिल चुके हैं। पैड मैन के रिलीज़ होने और फिल्म की अच्छी कमाई करने के बावजूद पद्मावत के जबरदस्त कलेक्शन ये जता रहे हैं कि पौने तीन करोड़ का टार्गेट अचीव हो सकता है लेकिन 300 करोड़ तक पहुँचने में फिल्म को मुश्किल होगी।

By Manoj Khadilkar