मुंबई। वरुण धवन के लिए प्यार और इमोशन का मौसम ‘अक्टूबर’ कमाई के हिसाब से उनके फिल्मी करियर का सबसे ख़बर सीज़न साबित हुआ है क्योंकि ये फिल्म एक हफ़्ते में सिर्फ़ 30 करोड़ के आसपास की ही कमाई कर पाई है।

शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म अक्टूबर(ऑक्टोबर) ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ता पूरा करने के साथ 30 करोड़ 24 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को सातवें दिन यानि गुरूवार को दो करोड़ 25 लाख रूपये की कमाई हुई थी। वरुण धवन और डेब्यू करने वाली बनिता संधू की इस फिल्म को पांच करोड़ चार लाख रूपये की मामूली ओपनिंग मिली थी। अक्टूबर, वरुण धवन के करियर में एक हफ़्ते में सबसे कम कलेक्शन वाली फिल्म बन गई है। एक हफ़्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों का ऐसा लेखा जोखा है –

दिलवाले- 102.65 करोड़ रूपये (पर ये सोलो नहीं थी, शाहरुख़ हीरो थे)

जुड़वा 2 - 98.08 करोड़ रूपये

बद्रीनाथ की दुल्हनिया- 73.29 करोड़ रूपये

एबीसीडी 271.78 करोड़ रूपये

ढिशुम - 53.34 करोड़ (इस फिल्म में जॉन अब्राहम भी हीरो थे)

हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया - 53.31 करोड़ रूपये

स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर- 48 करोड़ (इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा भी हीरो थे)

मैं तेरा हीरो - 38.42 करोड़ रूपये

बदलापुर - 36.31 करोड़ रूपये

 

उधर अहमद खान के निर्देशन में बनी टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म बाग़ी 2 ने धरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के तीन हफ़्ते पूरे करने के साथ करीब 160 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म ने पहले ही वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 250 करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया था। टाइगर श्रॉफ ने अपने एक्शन-स्टंट्स के जरिये दर्शकों के बीच पैठ बनाये रखी है और ख़ास कर उन सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में, जहां सलमान को सुल्तान माना जाता है। ये टाइगर की पहली 100 करोड़ कमाई वाली फिल्म है।

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में हिंदी मीडियम 200 और दुनिया में बाग़ी 2 इतने करोड़ पर पहुंची

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस