नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही घिसट रही हो, मगर ओवरसीज में फिल्म ने ठीकठाक कलेक्शन किया है। आमिर की यह फिल्म साल 2022 की सबसे बड़ी निराशाओं में से एक है। इस फिल्म से उम्मीद थी कि बॉलीवुड को एक और बड़ी सक्सेस मिलेगी और फ्लॉप का दाग धुलेगा, मगर हुआ बिल्कुल उल्टा। लाल सिंह चड्ढा बतौर कलाकार भी आमिर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल होगी। हालांकि, ओवरसीज के कलेक्शंस ने फिल्म को थोड़ा सपोर्ट जरूर किया है। 

अगर, घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो 11 अगस्त को रक्षा बंधन पर रिलीज हुई फिल्म ने 21 अगस्त तक 55.53 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। इसमें से 50.98 करोड़ पहले हफ्ते का है। फिल्म अभी दूसरे हफ्ते में चल रही है और प्रतिदिन कलेक्शन की रफ्तार घटकर 2 करोड़ से भी कम रह गयी है। दूसरे वीकेंड के तीनों दिनों में लाल सिंह चड्ढा ने 1.25 करोड़, 1.50 करोड़ और 1.80 करोड़ का ही कलेक्शन किया था। सोमवार को यह कमाई एक करोड़ के आस-पास रहने का पूर्वानुमान है। भारत में फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 66.11 करोड़ रहा है।

ओवरसीज की बात करें तो बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, फिल्म ने 59.72 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है, जिसे मिलाकर लाल सिंह चड्ढा का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 125.83 करोड़ हो चुका है। अगर कोई कम बजट की फिल्म होती को लाल सिंह चड्ढा का यह कलेक्शन ठीकठाक माना जाता, मगर आमिर खान का स्टार स्टेटस और बड़े बजट को देखते हुए फिल्म का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। 

लाल सिंह चड्ढा का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है, जो आमिर के साथ सीक्रेट सुपरस्टार जैसी कामयाब फिल्म बना चुके है। आमिर खान निर्मित यह लो बजट फिल्म भारत में हिट रही थी, जबकि चीन में इस फिल्म ने रिकॉर्ड कमाई की थी। लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है। विदेशों में लाल सिंह चड्ढा के लिए दिलचस्पी होने की एक वजह यह भी है। हालांकि, सोशल मीडिया के जरिए अमेरिकी दर्शक फिल्म को लेकर बंटे नजर आए। कुछ ने लाल सिंह चड्ढा का स्वागत किया तो कई ऐसे भी थे, जो एक क्लासिक फिल्म को रीमेक करने के पक्ष में नहीं थे। 

यह भी पढ़ें: Karthikeya 2: दूसरे वीकेंड में 'कार्तिकेय 2' की रफ्तार के आगे रेंगती रहीं बॉलीवुड फिल्में, तीनों पर पड़ी भारी

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट