नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड फ़िल्म जोकर ने रिलीज़ के सात दिनों में भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। वॉर जैसी बड़ी हिंदी फ़िल्म की चुनौती का मुकाबला करते हुए जोकर ने 32 करोड़ से अधिक जमा कर लिये हैं। फ़िल्म की सीमित रिलीज़ हो देखते हुए ट्रेड एक्सपर्ट्स उसे अच्छा कलेक्शन मान रहे हैं।

जोकर, रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर के साथ 2 अक्टूब को रिलीज़ हुई थी। आम तौर पर हॉलीवुड फ़िल्मों को हिंदी और दूसरी भारतीय भाषाओं में डब करके रिलीज़ करने का रिवाज़ है, ताकि अधिक से अधिक भारतीय दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाया जा सके। मगर, जोकर को सिर्फ़ अंग्रेजी भाषा में मेट्रो शहरों में ही रिलीज़ किया गया था। इसके बावजूद फ़िल्म दर्शकों को खींच रही है। ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श के मुताबिक़, जोकर ने सात दिनों में 32.70 करोड़ जमा कर लिये हैं।

अगर दिनवार जोकर के कलेक्शंस देखें तो फ़िल्म ने बुधवार क 5.15 करोड़ की ओपनिंग ली थी। दूसरे दिन इसे 3.35 करोड़ मिले, शुक्रवार को फ़िल्म ने 3.65 करोड़ का कलेक्शन किया, शनिवार को फ़िल्म ने 5.25 करोड़ और रविवार को 5.60 करोड़ जमा कर लिये। इसके साथ फ़िल्म ने 5 दिनों के ओपनिंग वीकेंड में 23 करोड़ का कलेक्शन किया। सोमवार को जोकर ने 4.35 करोड़ जमा कर लिये और मंगलवार को दशहरे की छुट्टी में कलेक्शंस ने जंप लिया और 5.35 करोड़ बटोरे। 

अगर, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो जोकर दुनियाभर में 1700 करोड़ से अधिक जमा कर चुकी है। भारत में फ़िल्म 2 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी, जबकि अमेरिका में 4 अक्टूबर को इसे सिनेमाघरों में उतार गया।

टॉप फिलिप्स निर्देशित जोकर में जोकिन फीनिक्स ने टाइटल रोल निभाया है और फ़िल्म में उनकी एक्टिंग को दुनियाभर में सराहा जा रहा है। बॉलीवुड में शाह रुख़ ख़ान और अनुपम खेर जैसे कलाकार फीनिक्स की तारीफ़ कर चुके हैं। अनुपम ने तो उनके अभिनय को ऑस्कर अवॉर्ड का हक़दार बताया।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप