नई दिल्ली, जेएनएन। Actors Got Stardom Through OTT: साल 2020 की शुरुआत में इस दुनिया में कोरोना ने दस्तक दी। सब कुछ मानों ठप्प हो गया, इसका काफी बुरा असर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री पर भी पड़ा। पर ओवर द टॉप यानी ओटीटी के रूप में आशा की एक नई किरण नजर आई। अब कोरोना के कारण घर में ही क्वारंटाइन हुए लोग इस प्लेटफॉर्म पर आसानी से सीरीज और फिल्में देख सकते थे। हालांकि ओटीटी की शुरुआत देश में काफी पहले हो चुकी थी पर आम लोगों ने इसे आदत में शुमार 2019 के बाद ही किया गया।

ओटीटी की सबसे खास बात ये रही कि इसने कई ऐसे कलाकारों को मौका दिया जिन्हें शायद कभी फिल्म और टीवी में वो शौहत नहीं मिल पाती। उन्होंने भी इस अवसर को भुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ा और दर्शकों के दिलों में अपने बेहतरीन अभिनय से जगह बनाने में कामयाब रहे।

View this post on Instagram

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है ओटीटी के सुपरस्टार पंकज त्रिपाठी का। अमेजन प्राइम की हिट सीरीज 'मिर्जापुर' में पंकज त्रिपाठी ने कालीन भैया का किरदार क्या निभाया, उनके रौबदार कैरेक्टर ने स्क्रीन पर आग ही लगा दी। गैंग्स ऑफ वासेपुर और स्त्री जैसी फिल्मों से अपनी जबरदस्त फैन फ्लाइंग बढ़ाने वाले पंकज को ओटीटी पर एक अलग पहचान मिली।

View this post on Instagram

A post shared by Pratik Gandhi (@pratikgandhiofficial)

स्कैम 1992 को वेब सीरीज की दुनिया में एक कल्ट की तरह देखा जाता है। फाइनेंस और शेयर मार्केट जैसे बोरिंग माने जाने वाले विषय को इतने बेहतरीन तरीके से पर्दे पर दिखाया गया कि आम आदमी को भी पता चला कि हर्षद मेहता की असल कहानी थी क्या। शेयर बाजार के किंग कहे जाने वाले हर्षद मेहता के किरदार में प्रतीक गांधी जबरदस्त लगे। प्रतीक गांधी की फैन फॉलोइंग का आलम ये था कि इसके बाद उन्हें धड़ाधड़ फिल्में मिलने लगीं।

View this post on Instagram

A post shared by Jitendra Kumar (@jitendrak1)

जीतू भैया और सचिव जी का नाम जेहन में आते ही एक दुबले पतले लड़के का ख्याल आता है जो बिल्कुल बॉय नेक्स्ट डोर वाली फील देता है। ये और कोई नहीं बल्कि जितेंद्र कुमार हैं। पंचायत, कोटा फैक्ट्री, चमन बहार जैसी सीरीज से जितेंद्र काफी पॉपुलर हो चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने आयुष्मान खुराना संग शुभ मंगल ज्यादा सावधान में भी काम किया है। अब उन्हें जादूगर का इंतजार है।

View this post on Instagram

A post shared by Divyenndu 💫 (@divyenndu)

प्यार का पंचनामा में लिक्विड के रोल से हिट हुए दिव्येंदु शर्मा ओटीटी के बेताज बादशाह हैं। मिर्जापुर में मुन्ना भैया का रोल प्ले करने वाले दिव्येंदु ही सीरीज सॉल्ट एंड पेपर में नजर आने वाले हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Amol Parashar (@amolparashar)

द वायरल फीवर की सीरीज ट्रिपलिंग के बाद पॉपुलर हुए अमोल पराशर ने वैसे तो काफी काम किया है। पर उन्हें शोहरत मिली ओटीटी पर चितवन शर्मा का किरदार निभा कर।  

Edited By: Ruchi Vajpayee