नई दिल्ली, जेएनएन। रणवीर सिंह की जोरदार एक्टिंग के बावजूद जयेशभाई जोरदार का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकामयाब रही है। ओपनिंग वीकेंड के बाद पहले सोमवार को जयेशभाई जोरदार बॉक्स ऑफिस पर चारों खाने चित हो गयी और कलेक्शंस में जोरदार गिरावट दर्ज की गयी। ओपनिंग वीकेंड के बाद फिल्मों के कलेक्शंस आम तौर पर गिरते हैं, मगर जयेशभाई जोरदार पहले सोमवार को 2 करोड़ का नेट कलेक्शन भी नहीं कर सकी। कन्नड़ फिल्म केजीएफ 2 और हॉलीवुड फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज बॉक्स ऑफिस पर अभी भी मजबूती के साथ चल रही हैं, जिसका असर जयेशभाई जोरदार के आंकड़ों पर नजर आ रहा है। 

बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, सोमवार (16 मई) को फिल्म ने लगभग 1.60-1.80 करोड़ के बीच नेट कलेक्शन किया है, जिसे मिलाकर फिल्म का चार दिनों का कलेक्शन लगभग 14 करोड़ हो गया है। हालांकि, जयेशभाई जोरदार की शुरुआत से ही इसकी धीमी रफ्तार का अंदेशा लग गया था। 13 मई को रिलीज हुई फिल्म ने सिर्फ 3.25 करोड़ की ओपनिंग ली थी। वीकेंड के बाकी दिनों में फिल्म के आंकड़ों में उछाल आया। फिल्म ने शनिवार को 4 करोड़ और रविवार को 4.75 करोड़ जमा किये। जयेशभाई जोरदार ने 12 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था। 

यशराज फिल्म्स निर्मित जयेशभाई जोरदार एक मुद्दा प्रधान फिल्म है, जो कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ तगड़ा संदेश देती है। फिल्म का निर्देशन दिव्यांग ठक्कर ने किया है। गुजरात की पृष्ठभूमि में स्थापित फिल्म में रणवीर जयेशभाई के किरदार में हैं, जो बेटी के लिए समाज से लड़ जाता है।

जयेशभाई जोरदार के लिए आगे का रास्ता आसान नहीं है, क्योंकि केजीएफ 2 और डॉक्टर स्ट्रेंज की चुनौतियों के बीच 20 मई को कंगना रनोट की धाकड़ और कार्तिक आर्यन-कियार आडवाणी की भूल भुलैया 2 रिलीज हो रही हैं। ये दोनों फिल्में दर्शकों को आकर्षित कर सकती हैं। 

केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज के पांचवें हफ्ते में चल रही है और अभी भी दर्शक खींच रही है। फिल्म का हिंदी वर्जन ही अब तक 427 करोड़ से अधिक बटोर चुका है। वहीं, हॉलीवुड फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस दूसरे हफ्ते में चल रही है और सभी भाषाओं में 115 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन कर चुकी है। 

Edited By: Manoj Vashisth