नई दिल्ली, जेएनएन। एक तरफ़ बॉलीवुड फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर जूझ रही हैं और इसके पीछे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ज़िम्मेदार माना जा रहा है, वहीं हॉलीवुड फ़िल्म गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग (Godzilla Vs Kong) की ओपनिंग ने इंडस्ट्री वालों को हैरान कर दिया है। फ़िल्म ने हाल ही में रिलीज़ हुईं बॉलीवुड फ़िल्मों रूही और मुंबई सागा से बेहतर ओपनिंग ली है।

एडम विनगार्ड निर्देशित 'गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग' 24 मार्च को भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर उतरी। देश में फ़िल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की गयी है। फ़िल्म को लेकर ट्रेड से जो ख़बरें आ रही हैं, उनके मुताबिक 'गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग' ने सभी भाषाओं में 6 करोड़ से अधिक की ओपनिंग ली है।

फ़िल्म विश्लेषक तरण आदर्श के अनुसार, 'गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग' ने पहले दिन 6.40 करोड़ की धमाकेदार कमाई (Net Box Office Collection) की है। कमाई के यह आंकड़े चौंका सकते हैं, क्योंकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते माना रहा था कि दर्शक सिनेमाघरों से दूरी बना रहे हैं। 'गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग' की यह कमाई तब है, जबकि फ़िल्म मध्य सप्ताह में रिलीज़ हुई है। फ़िल्म को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 1770 स्क्रींस पर उतारा गया है। 

हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार, फ़िल्म के कलेक्शंस का बड़ा हिस्सा दक्षिण भारत से आया है, जहां फ़िल्म को ख़ूब देखा जा रहा है। आंध्र बॉक्स ऑफ़िस डॉट कॉम के मुताबिक, फ़िल्म ने तमिलनाडु में बेहतरीन ओपनिंग ली है। दावा है कि फ़िल्म ने हाल ही में रिलीज़ हुईं कई फ़िल्मों से बेहतर शुरुआत की है।

अब अगर इसकी तुलना हाल ही में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फ़िल्मों से करें तो 11 मार्च को रूही ने लगभग 3 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि 19 मार्च को आयी मुंबई सागा ने पहले दिन 2.82 करोड़ जमा किये थे। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग ने इन दोनों फ़िल्मों की पहले दिन की कमाई से अधिक कलेक्शन किया है। इससे तो यही संकेत मिलता है कि दर्शक अभी भी सिनेमाघरों से दूर नहीं है, बस उसे खींचने के लिए एक इवेंट फ़िल्म की ज़रूरत है। 

यह मॉन्स्टर जॉनर (Monster Film) की फ़िल्म 'गॉडज़िला: किंग ऑफ़ द मॉन्स्टर्स' और 'कॉन्ग: स्कल आइलैंड' सीरीज़ की तीसरी कड़ी है। सिर्फ़ गॉडज़िला फ्रेंचाइजी की बात करें तो यह 36वीं फ़िल्म है, जबकि कॉन्ग फ्रेंचाइजी में यह 12वीं फ़िल्म है। Godzilla Vs Kong में एलेक्ज़ेंडर स्कार्सगार्ड, मिली बॉबी ब्राउन और रिबेका हॉल मुख्य किरदारों में हैं। फ़िल्म पहले नवम्बर 2020 में आने वाली थी, मगर पैनडेमिक के चलते रिलीज़ आगे खिसका दी गयी थी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021