नई दिल्ली, जेएनएन। 24 मार्च को देश में रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्म गॉडज़िला VS कॉन्ग (Godzilla Vs Kong) बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। फ़िल्म ने महज़ दो दिनों में 11 करोड़ से अधिक कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया है। देश में फ़िल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की गयी है। 

एडम विनगार्ड निर्देशित 'गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग' 24 मार्च को भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर उतरी। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग ने गुरुवार को 5.40 करोड़ का कलेक्शन सभी भाषाओं में किया है। बुधवार और गुरुवार के कलेक्शंस मिलाकर गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग का दो दिनों का कलेक्शन अब 11.80 करोड़ रुपये हो गया है। तरण आदर्श के मुताबिक़, इसका बड़ा हिस्सा दक्षिण भारतीय भाषाओं से आया है। हिंदी क्षेत्रों में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते बिज़नेस प्रभावित हुआ है। यही वजह है कि हिंदी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर अपेक्षित कारोबार नहीं कर पा रहीं। दो दिनों में लगभग 12 करोड़ की कमाई के बाद गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग के वीकेंड में और उछाल लेने की सम्भावना है। अनुमान है कि फ़िल्म का ओपनिंग वीकेंड 22-25 करोड़ के बीच हो सकता है।

भारत में हॉलीवुड फ़िल्मों का अच्छा-खासा बाज़ार है। ख़ासकर, ऐसी फ़िल्में जो इवेंट फ़िल्में मानी जाती हैं यानी जिनकी चर्चा दुनियाभर में हो। लॉकडाउन के बाद रिलीज़ होने वाली हॉलीवुड फ़िल्मों में यह सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस है। 15 अक्टूबर 2020 को 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खुलने के बाद वंडर वुमन 1984 और टेनेट जैसी बहुचर्चित फ़िल्में रिलीज़ हुईं। हालांकि, गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग जैसी सफलता उन्हें नहीं मिली थी।

यह मॉन्स्टर जॉनर (Monster Film) की फ़िल्म 'गॉडज़िला: किंग ऑफ़ द मॉन्स्टर्स' और 'कॉन्ग: स्कल आइलैंड' सीरीज़ की तीसरी कड़ी है। सिर्फ़ गॉडज़िला फ्रेंचाइजी की बात करें तो यह 36वीं फ़िल्म है, जबकि कॉन्ग फ्रेंचाइजी में यह 12वीं फ़िल्म है। Godzilla Vs Kong में एलेक्ज़ेंडर स्कार्सगार्ड, मिली बॉबी ब्राउन और रिबेका हॉल मुख्य किरदारों में हैं। फ़िल्म पहले नवम्बर 2020 में आने वाली थी, मगर पैनडेमिक के चलते रिलीज़ आगे खिसका दी गयी थी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021