मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने पहला लॉन्ग वीकेंड पूरा होने के बाद बाद भी घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपने कलेक्शन की रफ़्तार को मजबूती से पकड़ रखा है। सोमवार को फिल्म की कमाई शानदार रही है।

इस बीच फिल्म को लेकर मलेशिया से एक बुरी ख़बर है। वहां के सेंसर बोर्ड ने इस्लाम को मानने वालों की भावनाओं के आहात होने की आशंका देखते हुए मलेशिया में फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी है।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत ने रिलीज़ के पांचवे दिन यानि सोमवार को 15 करोड़ रूपये की कमाई की है और अब कुल कलेक्शन 129 करोड़ रूपये हो गया है, जिसमें वो पांच करोड़ रूपये भी शामिल हैं, जो फिल्म को 24 जनवरी को पेड प्रीव्यू से हासिल हुए थे। फिल्म ने 19 करोड़ रूपये से ओपनिंग ली थी और वीकेंड के बाद के पहले दिन करीब 25 प्रतिशत(चार करोड़) गिरावट के साथ कलेक्शन हासिल करना फिल्म के दमदार प्रदर्शन की निशानी है। पद्मावत का असली टेस्ट इस हफ़्ते में हो जाएगा क्योंकि उसके सामने अब 9 फरवरी के पहले तक कोई भी फिल्म नहीं है।

पद्मावत को दुनिया भर में 3डी में भी रिलीज़ किया गया है। पहले वीकेंड में देश के 12 आईमैक्स 3डी थियेटर्स में रिलीज़ हुई पद्मावत को 29 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है। 

इस बीच संजय लीला भंसाली अब अपनी ही फिल्म गोलियों की रासलीला- रामलीला के लाइफ़ टाइम कलेक्शन (116 करोड़ 33 लाख रूपये) को पीछे छोड़ चुके हैं और बाजीराव मस्तानी के 184 करोड़ 20 लाख रूपये के कलेक्शन पर अब उनकी नज़र होगी। इस बीच शाहिद कपूर ने भी पद्मावत के जरिये अपने लिये एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। उनके फिल्मी करियर में पद्मावत सबसे ज़्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले ‘आर...राजकुमार’ ने 66 करोड़ 10 लाख रूपये, उड़ता पंजाब ने 60 करोड़ 34 लाख, हैदर ने 53 करोड़ 47 लाख और शानदार ने 43 करोड़ 13 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। रणवीर सिंह पहले ही एक रिकॉर्ड बना चुके हैं। पद्मावत उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। इससे पहले गुंडे ने पहले दिन 16 करोड़ 12 लाख रूपये का कारोबार किया था। लगातार सात बार 100 करोड़ क्लब में शामिल होने का एक रिकॉर्ड दीपिका पादुकोण के नाम भी है। दीपिका की रेस 2, ये जवानी है दिवानी, गोलियों की रासलीला- रामलीला, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर और बाजीराव मस्तानी 100 करोड़ क्लब की मेंबर हैं।

 

पद्मावत को नार्थ अमेरिका (31.71 करोड़ रूपये) , आस्ट्रेलिया, यू के और न्यूज़ीलैंड से तगड़े कलेक्शन मिल रहे हैं। नॉर्वे में इस फिल्म को वहां की बॉक्स ऑफ़िस पर 13वां रैंक मिलने के साथ 26 लाख 62 हजार रूपये का कलेक्शन मिला है। पुर्तगाल में फिल्म 19वां रैंक लेने के साथ दो लाख 86 हजार रूपये का कलेक्शन ले चुकी है। मलिक मोहम्मद जायसी की प्रसिद्ध रचना ‘ पद्मावत ‘ को आधार बना कर पेश की गई संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को देश भर में साढ़े चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।

By Manoj Khadilkar