मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर इस रविवार को जबरदस्त कलेक्शन हासिल करने के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर वो कर दिखाया है जिसकी उम्मीद भी बड़े बड़े स्टार्स नहीं कर पाते।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत साल के पहले महीने में रिलीज़ हो कर 200 करोड़ कमाने का नया रिकॉर्ड बना लिया है। साथ ही आमिर, शाहरुख़ और अजय देवगन जैसे सितारों की तगड़ी कमाई करने वाली फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। पद्मावत ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दूसरे वीकेंड को पूरा करने के साथ रविवार को 20 करोड़ रूपये की कमाई की। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 212 करोड़ 50 लाख रूपये हो गया है। पद्मावत ने पहले हफ़्ते में 166 करोड़ 50 लाख और दूसरे वीकेंड में 46 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया है। पद्मावत ने 200 करोड़ का मुकाम हासिल करने के साथ बॉक्स ऑफ़िस की तीन फिल्मों के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। ये फिल्में हैं –

गोलमाल अगेन – 205 करोड़ 70 लाख रूपये

हैप्पी न्यू ईयर – 205 करोड़ रूपये

थ्री इडियट्स – 202 करोड़ 50 लाख रूपये

प्रेम रतन धन पायो – 210 करोड़ रूपये

शाहरुख़ खान की चेन्नई एक्सप्रेस के 227 करोड़ रूपये के कलेक्शन को भी बचने का ख़तरा अब कम है और इस हफ़्ते में पद्मावत उसे भी पार कर लेगी ऐसी उम्मीद की जा सकती है। हां सलमान खान की किक के 232 करोड़ रूपये के कलेक्शन तक जाना चुनौती भरा होगा। इस बीच पद्मावत इस फिल्म के लीड स्टार के लिए भी रिकॉर्डधारी फिल्म हो गई है। दीपिका पादुकोण ने पद्मावत के साथ तीसरी बार डबल हंड्रेड क्लब में जाने का मौका हासिल किया है। इससे पहले उनकी चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर ने 200 करोड़ की कमाई की थी। उधर रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के जीवन में पहली बार ऐसा हुआ है जब इन दिनों की कोई फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई हो। शाहिद का पर्सनल बेस्ट 66 करोड़ रूपये आर राजकुमार से मिला था और ये उनके लिए बहुत बड़ा उछाल है।

 

दरअसल करणी सेना सहित विभिन्न संगठनों के विरोध के चलते देश के कई शहरों में फिल्म नहीं लगी या शुरू में सिनेमाघरों ने शो रद्द कर दिए थे। माना जा रहा है कि इस कारण करीब 50 करोड़ रूपये का घाटा हुआ है। यदि पद्मावत बिना किसी विवाद के रिलीज़ होती तो एक हफ़्ते में फिल्म को 200 करोड़ रूपये मिल सकते थे।

By Manoj Khadilkar