Move to Jagran APP

Box Office: छठे दिन Avengers को झटका, अब 150 करोड़ इतनी दूर

उम्मीदों के मुताबिक बुद्ध पूर्णिमा के दिन बुद्ध इस फिल्म पर मुस्कुराए।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 01 May 2018 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 11:52 AM (IST)
Box Office: छठे दिन  Avengers को झटका, अब 150 करोड़ इतनी दूर
Box Office: छठे दिन Avengers को झटका, अब 150 करोड़ इतनी दूर

मुंबई। हॉलीवुड की फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के कमाई की रफ़्तार भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अपने रिलीज़ के छठे दिन थोड़ी धीमी हो गई और इस कारण फिल्म 150 करोड़ रूपये के आंकड़े तक पहुंचने से वंचित रही गई ।

loksabha election banner

करीब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ से लैस एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर बुधवार को 11 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया। यानि पांच दिनों की 20 करोड़ से अधिक कमाने की रफ़्तार में थोड़ा ब्रेक लगा।एंथोनी और जो रूसो के निर्देशन में बनी एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अब तक 146 करोड़ 91  लाख रूपये का कलेक्शन किया है। हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की गई इस फिल्म ने 188 करोड़ 35 लाख रूपये का ग्रॉस कलेक्शन भी कर लिया है। फिल्म ने 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग ली थी।

अब तक दुनिया भर में करीब 800 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाली एवेंजर्स इस शुक्रवार तक एक बिलियन डॉलर को छू लेगी।  एवेंजर्स अब इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर हॉलीवुड फिल्मों के लिस्ट में कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर है l 

 अब तक भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ हुई फिल्मों का हाल - 

जंगल बुक - 187.40 करोड़ रूपये 

एवेंजर्स  इनफिनिटी वॉर - 114.82 crore करोड़ 

फास्ट एंड द फ्यूरियस  7 – 108 करोड़ 

जुरासिक वर्ल्ड – 101 करोड़ 

फेट ऑफ द फ्यूरियस –  86.23 करोड़ 

एवेंजर्स द एज़ ऑफ अल्ट्रोन – 80 करोड़ 

रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रुफालो, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, सबस्टियन स्टान, क्रिस इवांस,स्कारलेट जोहेनसन और चैडविक बोसमैन जैसे बड़े सितारों से सजी ये फिल्म करीब 300 मिलियन डॉलर में बनाई गई और इसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया, जिसमें से एक हजार के करीब थियेटर्स में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में देखने मिल रही है । एवेंजर्स पहले ही इस साल की इंडियन बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है , जिसने बाग़ी 2 के 25 करोड़ 10 लाख रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया। एवेंजर्स ने सोमवार के कलेक्शन के साथ फास्ट एंड फ्यूरियस 7 के लाइफ़ टाइम कलेक्शन 108 करोड़ को भी पीछे छोड़ दिया । 

यही नहीं फिल्म ने दुनिया भर में भी एक रिकॉर्ड बनाया है l इससे पहले एक वीकेंड में द फेट ऑफ द फ्यूरियस को 541.9 मिलियन डॉलर की कमाई हुई थी l एवेंजर्स ने कई सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। इनमें फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 7 का एक वीकेंड का 50 करोड़ 11 लाख रूपये का और जंगल बुक का एक हफ़्ते में कमाया गया 74 करोड़ करोड़ 63 लाख रूपये का कलेक्शन भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Avengers की कमाई ने Box Office पर मचाई तबाही, दुनिया के कई रिकॉर्ड ध्वस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.