Move to Jagran APP

Drishyam 2 Rs 300 Crore Worldwide: दृश्यम 2 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कमाए 300 करोड़ रुपये, अभी भी रेस में

Drishyam 2 Rs 300 Crore Worldwide अजय देवगन की फिल्म दृश्यम 2 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार किया है। इस फिल्म के अलावा 2 ही हिंदी फिल्में ऐसा कर पाने में 2022 में सफल हुई है।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Wed, 14 Dec 2022 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 14 Dec 2022 06:28 PM (IST)
Drishyam 2 Rs 300 Crore Worldwide: दृश्यम 2 ने 300 करोड़ रुपये का व्यापार किया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Drishyam 2 Rs 300 Crore Worldwide: अजय देवगन और तब्बू की दृश्यम 2 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ₹300 करोड़ से अधिक का व्यापार किया है। यह आंकड़ा छूने वाली यह 2022 की तीसरी फिल्म है। दृश्यम 2 ने यह चमत्कारी आंकड़ा मंगलवार को पार किया। दृश्यम 2 सन 2015 में आई फिल्म दृश्यम की सीक्वल है और यह मलयालम फिल्म की रिमेक भी है। हालांकि रीमेक ने भी काफी बढ़िया व्यापार किया है और यह इस वर्ष की मोस्ट प्रॉफिटेबल फिल्मों में से एक रही है।

loksabha election banner

दृश्यम 2 ने वर्ल्डवाइड 303 करोड़ रुपये का ग्रॉस व्यापार किया है  

ट्रेड से जुड़े सूत्रों के अनुसार दृश्यम 2 ने वर्ल्डवाइड 303 करोड़ रुपये का ग्रॉस व्यापार किया है जो कि उसे इस वर्ष की तीसरी सबसे अच्छी फिल्म बनाता है। इसके पहले ब्रह्मास्त्र ने 431 करोड़ रुपये, द कश्मीर फाइल्स ने 341 करोड़ रुपये और दृश्यम 2 ने 303 करोड़ रुपये का व्यापार किया है। फिल्म अपनी रिलीज से अभी भी लगातार पैसे कमा रही है और फिल्म रिलीज के पांचवे सप्ताह में भी अच्छी पकड़ बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Avatar The Way of Water: ओपनिंग वीकेंड में दुनियाभर में 4 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई का अनुमान!

दृश्यम 2 ने भूल भुलैया 2 के 266 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया था

इसके पहले दृश्यम 2 ने भूल भुलैया 2 के 266 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया था। अब देखना यह है कि क्या यह फिल्म द कश्मीर फाइल्स के वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को पीछे छोड़ती है। वहीं हॉलीवुड की फिल्म अवतार: द वे ऑफ वाटर इस फिल्म की आगे की कमाई पर रोक लगा सकती है। दृश्यम 2 में अजय देवगन, तब्बू, अक्षय खन्ना, श्रिया सरन और इशिता दत्ता की अहम भूमिका है।

यह भी पढ़ें: The Kapil Sharma Show: रणवीर सिंह की अर्चना पूरन सिंह के कपड़ों पर नजर, कहा, 'मेरे कपड़े भी...'

दृश्यम 2 मलयालम वर्जन की रीमेक है

दृश्यम 2 फिल्म का निर्देशन अभिषेक पाठक ने किया है। वहीं इस फिल्म से जुड़े एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी फिल्म मलयालम वर्जन की कॉपी नहीं है। वे कहते हैं, 'फ्रेम टू फ्रेम रीमेक बनाने का कोई अर्थ नहीं है। आप एक निर्देशक के तौर पर तब कुछ नहीं कर पाओगे। आपको अपना विजन लाना ही पड़ता है अगर यह कॉपी भी है तो भी लोग इसके अन्य आस्पेक्ट के बारे में बात करें ताकि वर्ड ऑफ माउथ के माध्यम से आपकी फिल्म को लाभ हो।' दृश्यम 2 सिनेमाघरों में 18 नवंबर को रिलीज हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.