Move to Jagran APP

Box Office पर मचा बवंडर, Captain Marvel की पहले दिन की कमाई जानकर हिल जायेंगे आप

Captain Marvel box office Day 1- इस शुक्रवार को इंटरनेशनल वुमन्स डे के दिन इस सुपरवुमेन का आगमन हुआ और इंडिया में अमिताभ बच्चन की बदला भी इसी दिन रिलीज़ हुई ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 03:48 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 08:34 AM (IST)
Box Office पर मचा बवंडर, Captain Marvel की पहले दिन की कमाई जानकर हिल जायेंगे आप
Box Office पर मचा बवंडर, Captain Marvel की पहले दिन की कमाई जानकर हिल जायेंगे आप

मुंबई। भारत में हॉलीवुड की फिल्मों समय समय पर अपना दम दिखाया है और इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सुपरवुमेन कैप्टन मार्वल ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 12 करोड़ से अधिक की ओपनिंग ली है। कैप्टन मार्वल मार्वल कॉमिक्स बुक्स की कहानियों का एक पात्र है, जिसे अब फिल्मों के माध्यम से दर्शाया जाता है।

loksabha election banner

एना बोडेन और रायन फ्लेक के निर्देशन बनी और ब्री लार्सन स्टारर इस फिल्म ने भारत अपनी रिलीज़ के पहले दिन 12 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 15 करोड़ 18 रूपये है।

इस शुक्रवार को इंटरनेशनल वुमन्स डे के दिन इस सुपरवुमेन का आगमन हुआ और इंडिया में अमिताभ बच्चन की बदला भी इसी दिन रिलीज़ हुई लेकिन हॉलीवुड की इस फिल्म ने सबको पीछे छोड़ दिया। फिल्म में दिखाया गया है कि कैप्टन मार्वल का जन्म कैसे होता है और कैसे वीक वुमन से पॉवरफुल वुमन बनती हैं। इसकी कहानी बिल्कुल उसी तरह है जैसे पिछले एवेंजर्स के सुपरहीरोज थी। इसकी कहानी को एवेंजर्स के चौथे भाग 'एंडगेम' के साथ जोड़ दिया गया है।

यह फिल्म इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज हुई है । ब्री लार्सन एक ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हैं और उन्हें उनकी भूमिकाओं के लिए काफी सराहा गया है। 

इस साल अभी तक हॉलीवुड की किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कमाल नहीं दिखाया है लेकिन पिछले साल विदेशी  फिल्मों को जबरदस्त ओपनिंग लेगी थी l उनकी ओपनिंग इस प्रकार थी - 

ब्लैक पैंथर - पांच करोड़ 60 लाख रूपये

रैम्पेज - तीन करोड़ 60 लाख रूपये

एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर - 31 करोड़ 30 लाख रूपये

डेटपूल 2 - 11 करोड़ 25 लाख रूपये

जुरासिक वर्ल्ड फॉलेन किंग्डम - छह करोड़ 75 लाख रूपये

इन्क्रेडिबल्स 2 - तीन करोड़ 85 लाख रूपये

एंटमैन एन्ड द वास्प - पांच करोड़ 50 लाख रूपये

मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट - 10 करोड़

द नन - आठ करोड़ रूपये

यह भी पढ़ें: Luka Chuppi Box Office Collection: शुक्रवार को धीमी हुई कार्तिक-कृति की लुका छुपी, अब इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.