नई दिल्ली, जेएनएन। रिलीज के दसवें दिन 200 करोड़ का पड़ाव पार करने के बाद रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र को 11वें दिन झटका लगा। पहले हफ्ते सोमवार के मुकाबरे दूसरे सोमवार को कलेक्शंस में काफी गिरावट आयी है।

वर्किंग डेज में फिल्मों के कलेक्शंस नीचे आते हैं, मगर ग्राफ ज्यादा नीचे चला जाए तो चिंता की बात है। ब्रह्मास्त्र ने दूसरे वीकेंड में 40 करोड़ के आसपास जुटाकर अच्छे भविष्य के संकेत दिये थे, लेकिन सोमवार को कमाई सिंगल डिजिट में आने के बाद आगे का सफर मुश्किलों भरा हो सकता है।

लगभग 70 फीसदी गिरे कलेक्शंस

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने सोमवार को लगभग 4.50 करोड़ से 5 करोड़ के बीच नेट कलेक्शन किया है। इससे पहले रविवार को लगभग 16 करोड़ जमा कर लिये थे, यानी सोमवार को कलेक्शंस लगभग 70 फीसदी गिरे हैं। इसके साथ 11 दिनों बाद नेट कलेक्शन लगभग 210 करोड़ से ज्यादा हो गया है। 

ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी। 9 सितम्बर को रिलीज हुई फिल्म ने 36 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। पहले शनिवार को 41.50 करोड़ और रविवार को 43.25 करोड़ मिले। इसके साथ ब्रह्मास्त्र ने ओपनिंग वीकेंड में ही 120 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। 15 सितम्बर को पहला हफ्ता खत्म होते-होते फिल्म ने लगभग 208 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया था। 

बड़ा बजट बिगाड़ सकता है हिट का खेल

200 करोड़ की रकम बड़ी होती है, मगर ब्रह्मास्त्र के केस में अभी जश्न मनाने का वक्त नहीं आया है, क्योंकि इसकी लागत बहुत ज्यादा है। ट्रेड जानकारों के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र के निर्माण और प्रचार में लगभग 400 करोड़ का खर्च आया है, इसलिए फिल्म को रिकवरी के लिए बॉक्स ऑफिस पर बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। 

वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 10 दिनों में 360 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। ट्रेड जानकारों के अनुसार, ब्रह्मास्त्र को हिट होने के लिए लगभग इतना ही ग्रॉस कलेक्शन और करना होगा। 

अयान मुखर्जी निर्देशित ब्रह्मास्त्र एक फैंटेसी एडवेंचर फिल्म है, जो भारतीय माइथोलॉजी की कहानियों को समेटे हुए है। अगर, सब्जेक्ट और ट्रीटमेंट के लिहाज से देखें तो हिंदी सिनेमा में ऐसे प्रयोग कम ही हुई हैं। दक्षिण भारत में जरूर बाहुबली जैसी फिल्मों में ऐसे सब्जेक्ट और तकनीक का प्रयोग किया गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: 200 करोड़ पार करने में 'ब्रह्मास्त्र' को लगे 10 दिन... ये फिल्में हैं सबसे सुस्त और सबसे तेज

देखें यह वेब स्टोरी: जाह्नवी कपूर को फिट रखते हैं ये 5 डेली रुटीन, आप भी कर सकते हैं फॉलो

Edited By: Manoj Vashisth