नई दिल्ली, जेएनएन। Bharat Box Office Prediction 2019 सलमान खान की फिल्म भारत 5 जून को मतलब ईद के खास मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। पिछले कुछ सालों से सलमान खान अपनी फिल्मों को ईद पर रिलीज करते आए हैं। खास बात यह है कि सलमान की फिल्में पहले दिन कमाई का रिकॉर्ड बनाती है। और अगर फिल्म ईद पर रिलीज होती है तब तो ब्लॉकबस्टर ही साबित होती है। अगर बात करें रिलीज होने वाली फिल्म भारत की तो आइए जानते हैं इसका बॉक्स ऑफिस प्रीडिक्शन और इस फिल्म से कितनी उम्मीदें हैं।

सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म भारत ईद के मौके पर रिलीज हो चुकी है। सलमान खान के फैंस में काफी उत्साह देखने को मिला है और दर्शक सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं। अगर बात करें फिल्म के पहले दिन बुधवार के कलेक्शन की तो कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म 30 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है। चूंकि, 5 जून को ही क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) में भारत का पहला मैच साउथ अफ्रिका के साथ था, तो कहा जा रहा है कि इसका असर फिल्म पर हो सकता है। लेकिन ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो उनके मुताबिक फिल्म की कमाई पर क्रिकेट मैच का ज्यादा असर नहीं होगा। क्योंकि अभी तक ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म का रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। 

यह भी पढ़ें: Salman Khan's Bharat Movie First-Cut Review Live: ईद के मौके पर सलमान की 'भारत' ने दी दस्तक, ऐसा है क्रेज

आपको बता दें कि, ईद के मौके पर सलमान खान द्वारा अपनी फिल्म रिलीज करने का सिलसिला 2009 में शुरु हुआ था जब वांटेड रिलीज हुई थी। इसके बाद सलमान ने जब भी अपनी फिल्मों को ईद पर रिलीज किया वह ब्लॉकबस्टर साबित हुई। ईद पर फिल्म रिलीज करना सलमान के लिए सफलता की गारंटी जैसा हो गया है। क्योंकि 2009 के बाद ईद पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने का सिलसिला सलमान ने 2016 तक जारी रखा था। और इस बीच आई फिल्में 'दबंग', 'बॉडीगार्ड', 'एक था टाइगर, 'किक', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्तान' ने जबरदस्त कमाई की और सलमान के करियर का ग्राफ लगातार बढ़ता गया। लेकिन सलमान की पिछली दो फिल्में ट्यूबलाइट और रेस 3 ज्यादा कमाल न कर सकी। यह जरुर है कि 2017 में ईद के मौके पर ट्यूबलाइट रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने 100 करोड़ का व्यापार भी किया था। लेकिन इस फिल्म को सराहा नहीं गया था। अब भारत भी ईद पर रिलीज हुई है तो इससे सलमान और उनके फैंस को काफी उम्मीदें हैं। क्योंकि ईद पर सलमान की फिल्मों का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni