नई दिल्ली, जेएनएन। Bharat Box Office Collection Day 23: सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म भारत की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद धीमी पड़ गई। फिल्म ने महज चार दिनों में 100 करोड़ और 14वें दिन 200 करोड़ का आंकड़ा हासिल कर लिया था लेकिन इसके बाद सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली कबीर सिंह ने भारत को प्रभावित किया है। लेकिन भारत के पास अच्छी कमाई करने का एक मौका बचा है क्योंकि शनिवार और रविवार दो दिनों में दर्शक सिनेमाघर पहुंचेंगे। ऐसे में भारत को अच्छा कलेक्शन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। शुक्रवार को भारत की कमाई का ग्राफ कम ही रहा है। 

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भारत की कुल कमाई लगभग 211 करोड़ रुपये हो चुकी है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 325 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म भारत सलमान खान के करियर की अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है। सलमान खान की भारत 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज हुई थी और शानदार कमाई करते हुए फिल्म ने 42.30 करोड़ की ओपनिंग ली थी। रिलीज से चार दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर भारत ने कई रिकॉर्ड बनाए। रिलीज से 14वें दिन फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था और इस प्रकार Salman Khan की यह छठी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। लेकिन इसके बाद जैसे ही कबीर सिंह की सिनेमाघरों में एंट्री हुई तो भारत की कमाई का ग्राफ नीचे पहुंच गया। अब सलमान खान की भारत के पास एक और मौका बाकी है अपने कलेक्शन को और बढ़ाने का और वो है दो दिन। शनिवार और रविवार को दर्शक सिनेमाघरों में पहुंचेंगे क्योंकि वीकेंड है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सलमान की यह फिल्म अच्छी कमाई कर सकती है।

आपको बता दें कि कबीर सिंह 21 जून को रिलीज हुई थी जो वीकेंड के साथ-साथ वी डेज में भी अच्छा परफॉर्म कर रही है। वहीं सिनेमाघरों में 28 जून को आयुष्मान खुराना की आर्टिकल 15 ने भी दस्तक दे दी है।  

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan की बेटी Suhana का स्कूल खत्म, पिता ने बेटी का रियल वर्ल्ड में किया वेलकम, दी यह सीख

Salman Khan और Katrina Kaif की फिल्म 22 दिनों में भारत वर्ल्डवाइड 325 करोड़ की कमाई कर चुकी है। घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म की रफ्तार 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद धीमी हो गई है। सलमान खान की भारत 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज हुई थी और शानदार कमाई करते हुए फिल्म ने 42.30 करोड़ की ओपनिंग ली थी। लेकिन धीरे-धीरे कमाई का ग्राफ कम होता चला गया है। अभी तक की कुल कमाई 207 करोड़ रुपये बताई जा रही है।  लेकिन 200 करोड़ रुपये की कमाई के बाद फिल्म की कमाई का ग्राफ कम रहा है। फिल्म की कमाई में कमी को दो बड़े कारण रहे। एक तो क्रिकेट वर्ल्ड कप और दूसरा कबीर सिंह का सिनेमाघरों में दस्तक देना। फिल्म पर क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच का भी असर रहा। Icc Cricket world cup में India और Pakistan का मैच था। इस कारण फिल्म की कमाई पर मैच का असर देखने को मिला था। वहीं, अगर सिनेमाघरों में टक्कर की बात करें तो 21 जून को शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह रिलीज हुई थी। कबीर सिंह ने धमाकेदार शुरुआत की थी जिसका असर सलमान खान की भारत पर भी रहा। कबीर सिंह को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला जिस कारण भारत की कमाई कम रही है।

भारत ने बनाए रिकॉर्ड फिल्म भारत तीन बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गई थी और बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया था। बाहुलबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 41 करोड़ की ओपनिंग हासिल की थी। वहीं, भारत में इससे एक करोड़ तीस लाख ज्यादा कमाई कर तीसरा पायदान हासिल कर लिया। भारत के जरिए सलमान खान को करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली। यह भी पढ़ें: Malaika Arora और Arbaaz Khan क्या फिर होंगे साथ?

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस