मुंबई। हॉलीवुड की फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर अब भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने द जंगल बुक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

रूसो ब्रदर्स के निर्देशन में बनी करीब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ से लैस एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के कलेक्शन को लेकर ये पहले से ही पता था कि ये फिल्म भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन जायेगी। सोमवार के कलेक्शन के साथ ऐसा हो ही गया और अब एवेंजर्स का अगला लक्ष्य 200 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचना है जो ज़ाहिर है अब तक किसी ने नहीं हासिल किया। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर सोमवार को चार करोड़ 90 लाख रूपये का कलेक्शन किया। ये फिल्म अब तक 192 करोड़ 28 लाख रूपये (246 करोड़ 51 लाख रूपये ग्रॉस) का कलेक्शन कर चुकी है। आठ अप्रैल 2016 को भारत में रिलीज़ हुई जॉन फेवरेऊ के निर्देशन में बनी द जंगल बुक ने 187 करोड़ 40 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। ये भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म रही लेकिन दो साल बाद इस फिल्म का रिकॉर्ड आज टूट गया।

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर – 192. 28 करोड़ रूपये

द जंगल बुक - 187.40 करोड़ रूपये

फास्ट एंड द फ्यूरियस 7 – 108 करोड़

जुरासिक वर्ल्ड – 101 करोड़

फेट ऑफ द फ्यूरियस – 86.23 करोड़

एवेंजर्स द एज़ ऑफ अल्ट्रोन – 80 करोड़

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग ली थी। रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रुफालो, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, सबस्टियन स्टान, क्रिस इवांस,स्कारलेट जोहेनसन और चैडविक बोसमैन जैसे बड़े सितारों से सजी ये फिल्म करीब 300 मिलियन डॉलर में बनाई गई और इसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया, जिसमें से एक हजार के करीब थियेटर्स में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में देखने मिल रही है।

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में बाहुबली 2 धड़ाम, चौथे दिन इतना बुरा हाल

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप