नई दिल्ली, जेएनएन। Article 15 Box office Prediction: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ (Article 15) 28 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म का ट्रेलर 30 मई को दर्शकों के सामने आया था। ट्रेलर को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के साथ-साथ इसका विरोध भी किया गया था। फिल्म ‘आर्टिकल 15’ विवादों में घिरी रही। कुछ संस्थाओं ने फिल्म को जाति के आधार पर समाज को बांटने वाला और ब्राह्मणों का अपमान करने वाली बताते हुए आपत्ति उठाई थी। फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रिडिक्शन की तो पहले दिन लगभग 5 से 6 करोड़ की कमाई की उम्मीद की जा रही है। 

आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ (Article 15) को लेकर बॉक्स ऑफिस पर हलचल है। 28 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर ट्रेड एनालिस्ट के अनुमान पहले दिन 5 से 6 करोड़ रुपये की कमाई हो सकती है। क्योंकि सिनेमाघरों में पहले से शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह है जिसका दूसरा वीकेंड होगा। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त परफॉर्म भी कर रही है और फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा महज पांच दिनों में पार कर लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कबीर सिंह से आर्टिकल 15 को अच्छा कॉम्पीटिशन मिलेगा। इस कारण फिल्म की कमाई में थोड़ी कमी जरूर हो सकती है। ओपनिंग वीकेंड की बात करें तो फिल्म लगभग 25 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। फिल्म की लागत 18 करोड़ बताई जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 5 बदलाव के साथ यूए (UA) सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने पांच सीन्स पर आपत्ति जताई थी। सीबीएफसी ने मेकर्स को इन सीन्स में बदलाव करने का आदेश दिया था। आफको बता दें कि ट्रेलर से पहले जब प्रोमो वीडियो रिलीज किया गया था तो उसमें जात-पात, समाज के ऊंच-नीच, यौन शौषण, हिंसा और हर दर्द से रूबरू करवाया गया था। इसके बाद ट्रेलर जब आया था तो उसमें देखा जा सकता है कि आयुष्मान खुराना एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं जो दो लड़कियों के साथ हुए गैंगरेप की जांच कर रहा है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि दो लड़कियों की लाश पेड़ पर लटकी है। इन लड़कियों के साथ गैंगरेप हुआ है और इसी की जांच आयुष्मान कर रहे हैं। इसके अलावा फिल्म में समाज के ऊंची और नीची जाती के मुद्दे को बहुत बेबाकी से उठाया गया है। यौन शोषण के केस की जांच करते हुए आयुष्मान खुराना भी ये सब झेलते हैं। 

आयुष्मान खुरानी की पिछली दो फिल्मों की बात करें तो अंधाधुन और बधाई हो को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। इन दोनों फिल्मों को खूब पसंद किया गया था। अब उम्मीदें आर्टिकल 15 से भी ऐसी ही लगाई जा रही हैं लेकिन देखना होगा कि बॉक्स ऑफिस पर कबीर सिंह से मिलने वाली टक्कर के बीच फिल्म कितनी कमाई कर पाती है। 

यह भी पढ़ें: Kabir Singh Box Office Collection Day 5: Shahid Kapoor की फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप