मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान हुई घटनाओं को लेकर बनी अनुपम खेर और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के पहले वीकेंड में 11 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन किया है जो अच्छा माना जा सकता है।

पिछले शुक्रवार को अनुपम खेर की इस फिल्म के साथ उरी सर्जिकल स्ट्राइक भी रिलीज़ हुई थी जो बहुत ही तेज़ी से कमाई कर रही है लेकिन द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने भी ख़राब प्रदर्शन नहीं किया है। विजय रत्नाकर गुट्टे के निर्देशन में बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले तीन दिनों में 11 करोड़ 90 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को तीसरे दिन यानि रविवार को 4 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। फिल्म को शनिवार को करीब चार करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था।

करीब 22 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को देश में 1300 और ओवरसीज़ में 140 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गयाl पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू ने द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नाम से एक किताब लिखी थी,जिस पर ये फिल्म बनी है। इसमें मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान हुए राजनैतिक बदलाव और उस समय की राजनीतिक स्थिति को दिखाया गया है । फिल्म सभी किरदारों के नाम असली नामों पर ही रखे गए हैं। अनुपम खेर मनमोहन सिंह और अक्षय खन्ना संजय बारू के रोल में हैं। सुजैन बर्नाट सोनिया गांधी, अहाना कुमरा प्रियंका गांधी, अर्जुन माथुर राहुल गांधी और दिव्या सेठ शाह ने मनमोहन सिंह की पत्नी का रोल निभाया है।

ये फिल्म अपने विषय के कारण विवादों में आ गई और देश के कई शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया जिसकी वजह से कई जगह शो रोकने पड़े हैं। फिल्म के कई डायलॉग्स को लेकर विवाद रहा है जबकि अनुपम खेर का दावा है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिससे किसी के छवि खराब हो। अनुपम खेर का मानना है कि पूर्व प्रधानमंत्री तकनीकी रूप से पॉलिटिशियन नहीं थे। ब्यूरोक्रेट थे । यही वजह है कि वह एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बने।

अनुपम ने कहा कि उन्होंने उनका एक वीडियो देखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि लोग मुझे एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बोलते हैं, लेकिन मैं एक्सीडेंटल फाइनेंस मिनिस्टर भी हूं। नरसिम्हा राव ने उन्हें कहा था कि फ़ाइल लेकर आ जाओ, कल से तुम वित्त मंत्री हो। कभी स्पीच की कोई ट्रेनिंग नहीं हुई थी।

यह भी पढ़ें: Box Office: अनुपम की.... Prime Minister ने की सॉलिड शुरुआत, पहले दिन इतनी कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप