Move to Jagran APP

Uunchai Box Office Day 16: दृश्यम 2 और भेड़िया के बीच भी कायम है ऊंचाई का जलवा, 16वें दिन की धांसू कमाई

Uunchai Box Office Collection सूरज बड़जात्या की निर्देशित फिल्म ऊंचाई सिनेमाघरों में अब तक पसंद की जा रही है। फिल्म को रिलीज हुए 16 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन अब तक इस मूवी का जादू कायम है।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 26 Nov 2022 09:13 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 09:19 AM (IST)
Uunchai Box Office Day 16: दृश्यम 2 और भेड़िया के बीच भी कायम है ऊंचाई का जलवा, 16वें दिन की धांसू कमाई
Uunchai Indian Box Office Collection Day 16

नई दिल्ली, जेएनएन। Uunchai Box Office Collection Day 16: अमिताभ बच्चन स्टारर ऊंचाई की कहानी को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। फिल्म को रिलीज हुए 16 दिन बीत चुके हैं। 15वें दिन तक फिल्म के कलेक्शन में कुछ गिरावट देखी गई। लेकिन गिरते कलेक्शन के बीच अब भी इसकी कहानी को पसंद किया जा रहा है। 15वें दिन फिल्म की कमाई 27 करोड़ के आंकड़े पर आकर टिक गई। अब 16वें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है। दो हफ्ते से ज्यादा समय तक थिएटर में टिकी इस फिल्म ने 16वें दिन भी ठीक-ठाक कमाई की है।

loksabha election banner

इंडियन लैंग्वेज एडवेंचर ड्रामा फिल्म 'ऊंचाई' को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया है। महावीर जैन और नताशा मलपानी ओसवाल ने सूरज बड़जात्या के साथ मिलकर राजश्री प्रोडक्शन्स के बैनर तले फिल्म को-प्रोड्यूस किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, डैनी डेंजोंगपा, परिणीति चोपड़ा, नीना गुप्ता ने मेन कैरेक्टर्स प्ले किए हैं।

483 स्क्रीन पर हुई रिलीज

'ऊंचाई' ने 11 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। फिल्म को इंडिया में 483 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। ओवरसीस ऊंचाई की स्क्रीनिंग 351 स्क्रीन्स, नेपाल में 70 और वर्ल्ड वाइड 904 स्क्रीन्स पर हुई। 50 करोड़ के बजट से बनाई गई यह पारिवारिक फिल्म दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रही है।

देखें अब तक का कलेक्शन

पहला दिन-0.81 करोड़

दूसरा दिन- 03.64 करोड़

तीसरा दिन - 04.71 करोड़

चौथा दिन - 01.88 करोड़

पांचवां दिन- 01.76 करोड़

छठा दिन - 01.66 करोड़

सातवां दिन- 01.56 करोड़

आठवां दिन - 01.31 करोड़

नौंवा दिन - 02.42 करोड़

दसवां दिन - 02.87 करोड़

ग्यारवां दिन- 70 लाख

बारहवां दिन - 69 लाख

तेरहवां दिन - 71 लाख

चौदहवां दिन - 70 लाख

पंद्रहवां दिन - 58 लाख

सोलहवां दिन - 50 लाख

फिल्म की कहानी

'ऊंचाई' फिल्म की कहानी चार दोस्तों की जिंदगी पर आधारित है। चारों की योजना होती है कि वह एवरेस्ट पर जाएंगे, लेकिन इस बीच एक की मौत हो जाती है। ऐसे में उस दोस्त के सपने को अपना समझकर बाकी के दोस्त एवरेस्ट पर चढ़ने की योजना बनाते हैं और अपनी दोस्ती निभाने के लिए इस ड्रीम को पूरा भी करते हैं। ऊंचाई फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से यूए सर्टिफिकेट मिला है, जिसका मतलब है कि इसे बिना किसी कट के रिलीज किया गया है। फिल्म को कोई भी देख सकता है।

यह भी पढ़ें: Bhediya Box Office Collection Day 1: वरुण की 'भेड़िया' को मिली बढ़िया ओपनिंग, पहले दिन हुई इतने करोड़ की कमाई

यह भी पढ़ें: Drishyam 2 Box Office Day 8: 'भेड़िया' के आते ही खत्म हुई विजय सलगांवकर की कहानी, औंधे मुंह गिरी दृश्यम 2


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.