Move to Jagran APP

Box Office: बस इतनी कमाई के बाद साल की पांचवी 100 करोड़ी फिल्म बन जायेगी राज़ी

ये साल 2018 की हिंदी की पांचवी और चार साल में आलिया की तीसरी फिल्म होगी जो 100 करोड़ क्लब में शामिल होगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 12:41 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 10:27 AM (IST)
Box Office: बस इतनी कमाई के बाद साल की पांचवी 100 करोड़ी फिल्म बन जायेगी राज़ी
Box Office: बस इतनी कमाई के बाद साल की पांचवी 100 करोड़ी फिल्म बन जायेगी राज़ी

मुंबई। आलिया भट्ट की बेहतरीन परफार्मेंस वाली फिल्म राज़ी ने अपनी रिलीज़ के दूसरे हफ़्ते के बाद 98 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है और अब ये फिल्म रविवार के कलेक्शन के साथ 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जायेगी। कलेक्शन कुछ देर में आएंगे। 

loksabha election banner

मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राज़ी ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर शनिवार को चार करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब तक 98 करोड़ 8 लाख रूपये की कमाई हो चुकी है। सात करोड़ 53 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली राज़ी ने पहले वीकेंड में 32 करोड़ 94 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और पहला हफ़्ता पूरा होने पर 56 करोड़ 59 लाख रूपये का कलेक्शन किया। दूसरे वीकेंड में 21 करोड़ 74 लाख रूपये का जबरदस्त कलेक्शन कर लिया। ये चार साल में आलिया भट्ट की तीसरी सौ करोड़ी फिल्म होगी l इससे पहले 2014 में 2 स्टेस्ट्स और 2017 में बद्रीनाथ की दुल्हनिया ने ये कमाल किया थाl शुरू में ये माना जा रहा था कि हॉलीवुड की फिल्म डेडपूल 2 की इंडिया रिलीज़ से राज़ी के कलेक्शन को फ़र्क पड़ सकता है लेकिन डेडपूल 2 ने कमाई का बड़ा तूफ़ान नहीं लाया इसलिए राज़ी की कामयाबी और ज़्यादा हो गई। ये साल 2018 की हिंदी की पांचवी फिल्म होगी जो 100 करोड़ क्लब में शामिल होगी। वैसे एवेंजर्स इनफिनिट वॉर ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर 222 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है। अब तक जिन फिल्मों ने 100 करोड़ या उससे अधिक की कमाई की है उनमें -

पदमावत 302 करोड़ 15 लाख रूपये

बाग़ी 2 - 164 करोड़ 36 लाख रूपये

रेड – 103 करोड़ सात लाख रूपये

सोनू के टीटू की स्वीटी – 108 करोड़ 95 लाख रूपये

राज़ी पहले ही साल 2018 में एक हफ़्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में टॉप 5 में शामिल हो चुकी है। प्रिंट और पब्लिसिटी का खर्च मिला कर करीब 37 करोड़ रूपये में बनी राज़ी की 90 प्रतिशत लागत तो फिल्म को मिले विभिन्न तरीके के राइट्स से ही निकल गई है। फिल्म ने ओवेरसीज़ में भी तगड़ी कमाई की है। सबसे बड़ी बात कि फिल्म को देश के सभी इलाकों में पसंद किया जा रहा है और माउथ पब्लिसिटी के चलते दर्शक सिनेमाघरों में जा रहे हैं। राज़ी, साल 2008 में आई हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ की कहानी पर आधारित है। हरिंदर सिक्का ने उस दौरान हुई एक सच्ची घटना को किताब के पन्नों में कैद किया था। राज़ी कश्मीर की कॉलेज जाने वाली एक लड़की सहमत की कहानी है जो पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी कर देशभक्ति के लिए जासूस बन जाती है।

सहमत का वो किरदार आलिया भट्ट ने निभाया और फिल्म में विक्की कौशल, रजित कपूर, सोनी राजदान, अमृता खानविलकर, शिशिर शर्मा और जयदीप अहलावत ने काम किया है। करीब दो घंटे 18 मिनट की इस फिल्म को देश में 1200 व वर्ल्ड वाइड 450 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।

यह भी पढ़ें: मुंबई पुलिस ने डेज़ी शाह के ‘बिज़नेस’ को ऐसे बना लिया अपना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.