मुंबई। अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने अपनी रिलीज़ के दूसरे वीकेंड में भी ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे इस फिल्म को लेकर कारोबारी तौर पर कोई उम्मीद बंध सके। फिल्म को अब तक 145 करोड़ से अधिक का कलेक्शन मिला है।

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने इस रविवार को दो करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन किया जबकि शनिवार को फिल्म की कमाई एक करोड़ 75 लाख रूपये तक पहुंची थी। ये आमिर खान की किसी भी फिल्म का दूसरे वीकेंड में सबसे बुरा हाल है जबकि इसी फिल्म से आमिर खान को अपने करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को अब तक 145 करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। माना जा रहा है कि ये फिल्म इस हफ़्ते 148 करोड़ या उससे थोड़ा अधिक तक ही पहुंच पाएगी। रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 इस महीने 29 तारीख़ को रिलीज़ हो रही है।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को पहले हफ़्ते में जहां 134 करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ था वहीं दूसरे वीकेंड में पांच करोड़ 40 लाख रूपये का। पहला वीकेंड जो की चार दोनों का था उसमें फिल्म को 119 करोड़ रूपये हिंदी वर्जन से हासिल हुए थे। इस वीकेंड में जो पांच करोड़ 60 लाख रूपये की कमाई हुई है उसमें हिंदी से शुक्रवार को एक करोड़ 30 लाख, शनिवार को एक करोड़ 70 लाख और रविवार को दो करोड़ 40 लाख रूपये मिले जबकि तमिल और तेलुगु से शुक्रवार को चार लाख, शनिवार को पांच और रविवार को छह लाख रूपये का कलेक्शन हुआ। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कमाई अब हिंदी में 140 करोड़ 35 लाख रूपये और तमिल-तेलुगु में पांच करोड़ 60 लाख रूपये है। यानि अब सब मिला कर कमाई 145 करोड़ 95 लाख रूपये है l 

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कमाई में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए फिल्म की स्क्रीन्स को 5000 से घटा कर 1800 स्क्रीन्स कर दिया गया है।

l Thugs Of Hindostan, अंग्रेजों से गुलामी के दौरान संघर्ष करते आज़ाद और एक ठग के बीच की कहानी है। फिल्म में अमिताभ और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ का भी अहम् रोल हैं। कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l

गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद/खुदाबक्श (अमिताभ बच्चन) था और उसकी अपनी फ़ौज l ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का फील देने के लिए इसके स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर काफ़ी खर्चा किया गया और इसी कारण फिल्म का बजट प्रचार को छोड़ कर करीब 275 करोड़ रूपये हो गया।

यह भी पढ़ें: Box Office: मोहल्ला अस्सी का बुरा हाल, पूरे वीकेंड में पीहू भारी, अब इतने करोड़

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस